पूर्ब सांसद शहाबुद्दीन का पार्थिव शरीर नहीँ आएगा सिवान

Share this News

परिजनों की मांग को हाई कोर्ट ने ठुकराया

दिल्ली : बिहार के पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के शव को बिहार लाने की सारे उम्मीदें खत्म हो गई है। उनके शव को सीवान लाने के लिए परिजनों की मांग को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। हाईकोर्ट ने साफ कर दिया है कि पूर्व सांसद का शव बिहार नहीं ले सकते है। हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब उनके शव को नई दिल्ली के शाहिनबाग में दफनाने की बात कही जा रही है। फिलहाल परिजनों की मांग पर शहाबुद्दीन के शव का पोस्ट मार्टम किया जा रहा है। जिसकी पूरी रिकार्डिंग की जा रही है।

बता दें कि एक दिन पहले यह खबर सामने आई थी कि शहाबुद्दीन के निधन से पहले उनकी कोरोना की RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जिसके आधार पर शहाबुद्दीन के परिवार ने शव के उनके पैतृक गांव सीवान के प्रतापपुर गांव में दफनाए जाने की अनुमति हाईकोर्ट से मांगी थी। यह अनुमान जताया जा रहा था कि कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोर्ट शव को बिहार ले जाने की अनुमति दे सकता है। लेकिन कोर्ट ने ऐसा करने से मना कर दिया है और उनके शव को दिल्ली में ही दफन करने के आदेश दिए हैं।

परिवार के साथ समर्थकों में निराशा:-

इससे पहले शहाबुद्दीन के शव को बिहार लाने की कुछ संभावना को देखते हुए परिवार और उनके समर्थकों को कुछ उम्मीद थी कि सीवान के गरीबों के मसीहा कहे जानेवाले शहाबु्द्दीन की अंतिम विदाई उनके गांव से होगी, हाईकोर्ट के फैसले के बाद अब उनमें निराशा उत्पन्न हो गई है। बता दें कि कोर्ट ने पहले भी शहाबुद्दीन के शव को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दिल्ली में ही दफन करने के लिए कहा था।