Fri. Apr 26th, 2024

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज ने “स्टॉक मार्केट ट्रेनिंग ” पर निशुल्क वेबिनार आयोजित किया

Share this News

 

BBJ न्यूज़  डेस्क :

  • जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज ने स्टॉक मार्केट (शेयर बाजार) के ऊपर एक वेबिनार प्रोग्राम आयोजित किया
  • ये स्टॉक मार्केट ट्रेनिंग प्रोग्राम 90 मिनट का था और पूर्ण रूप से निशुल्क भी 
  • स्टॉक मार्केट के ऊपर 250 स्टूडेंट्स को एक साथ ट्रेनिंग देने का ये एक रिकॉर्ड है
  • मुख्य रूप से विद्यार्थीयों को NSE, BSE, IPO, DEMATE ACCOUNT, INVESTMENT, SAVINGS की जानकारियां प्रदान की गई

आज दिनांक 6 जून 2021, दिन रविवार को जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज ने स्टॉक मार्केट (शेयर बाजार) के ऊपर एक वेबिनार प्रोग्राम आयोजित किया जिसमें 250 प्री रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स के भाग लिया,
इस वेबिनार में जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के साथ दूसरे कॉलेजों के विद्यार्थीयों ने भी भाग लिया। इस वेबीनार के मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सत्यप्रिय महालिक सर थे, जिनकी प्रेरणा से आज के इस कार्यक्रम का आयोजन हो पाया।

 

ये स्टॉक मार्केट ट्रेनिंग प्रोग्राम 90 मिनट का था और पूर्ण रूप से निशुल्क था,
इस प्रोग्राम को ए. आर. सॉल्यूशन एन सर्विसेज (AR Solution n Services) नाम की कंपनी ने आयोजित किया जिसमें देश के सबसे बड़े स्टॉक ब्रोकिंग कंपनी एंजल ब्रोकिंग (Angel Broking) उनकी डीमैट पार्टनर बनी।

स्टॉक मार्केट के ऊपर 250 स्टूडेंट्स को एक साथ ट्रेनिंग देने का ये एक रिकॉर्ड है, इतने बड़े संख्या के साथ इससे पहले स्टॉक मार्केट का ट्रेनिंग पूरे झारखंड में या यूं कहें पूरे देश में भी नहीं हुआ है, इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विद्यार्थीयों को NSE, BSE, IPO, DEMATE ACCOUNT, INVESTMENT, SAVINGS की जानकारियां प्रदान की गई

इस कार्यक्रम के वक़्ता जिन्होंने आज के विषय पर जानकारियां सबों के साथ साझा की वो थे श्री गुरविंदर सिंह और इनके साथ श्री अंगद राज थे, इस पूरे कार्यक्रम के आयोजन कर्ता वोकेशनल विभाग के संयोजक डॉ. अनिल चंद्र पाठक एवं शिक्षक अमित कुमार थे और इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विभाग के सभी शिक्षकों का सहयोग सराहनीय रहा।