इमरान खान प्रधानमंत्री चुने गए, शाहबाज की नहीं गली दाल

Share this News

इस्लामाबाद, 17 अगस्त (हि.स.)। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक -ए- इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को देश का नया प्रधानमंत्री चुन लिया। वह कल (शनिवार) शपथ लेंगे।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, सदन में प्रधानमंत्री पद के चुनाव में इमरान को 176 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ को 96 मत मिले।

विदित हो कि जब नेशनल असेंबली के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने मतदान के परिणाम का ऐलान किया तो पीएमएल-एन के सदस्यों ने नामंजूर, नामजूर कहने लगे। उन्होने सदन में वजीर-ए-आजम नवाज कह कर ननारे लगाए। हालांकि स्पीकर ने सदन में व्यवस्था बहाल करने की कोशिश की, लेकिन विपक्षी सदस्य नहीं मानें। इस बीच सदन में इमरान खान मुस्कुराते रहे और अपने दल के सदस्यों से बधाइयां लेते रहे।

दरअसल, विपक्षी गठबंधन में दरार पड़ गई थी। काफी कोशिशों के बावजूद शाहबाज विपक्ष के साझा उम्मीदवार नहीं बन सके। पीपीपी ने उनका समर्थन नहीं किया और मतदान के बहिष्कार का फैसला लिया। हालांकि पीपीपी के अध्यक्ष सदन में उपस्थित थे।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पीएमएल-एन ने पीपीपी के नेता से गुरुवार को संपर्क किया और उन्हें मनाने की कोशिश की थी। लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।