केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने मांगी फिल्म ‘बाघिनी’ की रिपोर्ट

Share this News

-बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जीवन पर आधारित है फिल्म
कोलकाता, 19 अप्रैल (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जीवन पर बनी फिल्म ‘बाघिनी’ मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। केंद्रीय चुनाव आयोग ने शुक्रवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आरिज आफताब से इस मामले में शनिवार तक विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इसमें फिल्म की कहानी, इसके बैकग्राउंड और चुनावी संबंध के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी गई है।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने बुधवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की थी। साथ ही फिल्म के ट्रेलर को रोकने और चुनाव अधिकारियों द्वारा इसकी समीक्षा करने की मांग भी की गई थी। शिकायत की प्रति केंद्रीय चुनाव आयोग को भी भेजी गई थी। आयोग ने इसका संज्ञान लेते हुए फिल्म ‘बाघिनी’ से संबंधित सारी जानकारी मांगी है।
भाजपा ने मांग की है कि जिस तरह के फिल्म ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ की समीक्षा कर चुनाव आयोग ने उस पर रोक लगाई है, ठीक उसी तरह से ‘बाघिनी’ की भी समीक्षा कर उस पर रोक लगनी चाहिए। यह फिल्म तीन मई को चुनाव के बीच में रिलीज होने वाली है। फिल्म के निर्देशक और निर्माता का कहना है कि ‘बाघिनी’ केवल ममता के जीवन और संघर्ष से प्रेरित है। यह उनकी बायोपिक नहीं है। पटकथा लेखक और निर्माता पिंकी पाल ने बताया कि हमने 2016 में फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी थी। लेकिन, कुछ एडिट और ग्राफिक्स को फिर से तैयार करना पड़ा, जिसके कारण समय लगा।