एमटीएनएल को 943 करोड़ रुपये का घाटा

Share this News

मुंबई, 15 अगस्त (हि.स.)। देश की सबसे बड़ी सरकारी दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल की ओर से तिमाही नतीजों की घोषणा कर दी गई है। इस तिमाही नतीजों के अनुसार दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कुल 943 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है।
सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) की ओर से बाजार नियामक को बताया गया है कि 30 जून 2018 को समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी को कुल 943.3 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में दूरसंचार कंपनी को 703.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।
बीएसई और एनएसई को भेजी गई सूचना में कंपनी की ओर से कहा गया कि जून तिमाही में उसकी परिचालन आय 492.3 करोड़ रुपये रही है, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 657.2 करोड़ रुपये अर्जित हुई थी। इस तिमाही में दूरसंचार कंपनी की परिचालन आय में 25 प्रतिशत की गिरावट आई है।
बता दें कि एमटीएनएल मुंबई और दिल्ली में टेलिफोनिक और मोबाइल सेवाएं प्रदान करती है। वर्ष 2000 से मोबाइल और लैंडलाइन टेलीफोनिक सेवाओं में बढ़ती प्रतिस्पर्धा की वजह से दूरसंचार कंपनी का मुनाफा और राजस्व लगातार कम हो रहा है। इस तिमाही नतीजों में कहा गया है कि कंपनी का खर्च बढ़कर 1,551.13 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है।