Mon. Apr 29th, 2024

गुजरात से अगवा युवक कानपुर में अपहरणकर्ताओं के चुंगल से भागा

Share this News
No

-चकेरी थाने पहुंचकर पीड़ित ने पुलिस को रोकर बयां की अपहृर्ताओं के जुल्म की दस्ता
कानपुर, 08 अप्रैल (हि.स.)। गुजरात से अगवा युवक कंटेनर से कानपुर लाया गया। यहां वह कंटेनर में बने केबिन का शटर खोलकर भागने में सफल रहा। इसके बाद वह चकेरी थाने पहुंचा और पूरा घटनाक्रम पुलिस को बयां किया। जिसके बाद पुलिस कंटेनर को पकड़ने पहुंची, लेकिन तब तक अपहरणकर्ता कंटेनर समेत भाग चुके थे। पुलिस ने प्रकरण में कार्रवाई शुरु कर दी है।
गुजरात के सूरत जिले में स्थित मऊवा गांव में रहने वाले तार सिंह का 21 वर्षीय बेटा दिलीप पान दुकानदार है। बकौल दिलीप 31 मार्च को वह दुकान के लिए सामान लेने के लिए बाजार जाने के निकला था। जहां उसने एक ट्रक चालक से लिफ्ट ली। ट्रक में बैठने के बाद उसमें सवार चालक के साथ तीन लोगों ने उसे मारापीटा और अगवा कर लिया। ट्रक चालक ने आगे आकर उसे एक कंटेनर में बने केबिन में बंद कर दिया और फिर उसे लेकर लगातार चलते रहे। इस दौरान बीच अपहरणकर्ताओं ने रास्ते में उसके बाल काट दिये और मोबाइल फेंक दिया। रविवार की देर रात कंटेनर कानपुर पहुंचा। यहां पर चालक व उसमें सवार अन्य लोग खानपान के लिए जैसे ही बाहर गये तो दिलीप केबिन का शटर खोलकर भाग निकला। यह देख अपहरणकर्ताओं ने उसका पीछा किया लेकिन वह भाग कर चकेरी थाने पहुंच गया। बदहवास हालत में दिलीप ने थाने में मौजूद एसएसआई शैलेंद्र यादव को पूरा घटनाक्रम बताया तो वह आवाक रहे गये।
एसएसआई ने पुलिस बल के साथ कंटेनर चालक समेत साथियों को पकड़ने पहुंचे, लेकिन वह तब तक भाग चुके थे।
घटना को लेकर इंस्पेक्टर चकेरी रणजीत राय ने सोमवार को बताया कि युवक के परिजनों से उसकी बात करा दी गई है। युवक द्वारा बताये घटनाक्रम को लेकर जांच की जा रही है। फिलहाल परिजनों के आने पर पूरे प्रकरण की स्थिति साफ हो जाएगी, जिसके आधार पर आगे की कार्यवाई करने में मद्द मिलेगी।