बाल सुधार गृह में नाबालिग बन्दियों के भागने प्रयास में की जमकर तोड़फोड़, रिकार्ड में लगाई आग

Share this News
No

करनाल, 31 मार्च (हि.स.)। बाल सुधार गृह मधुबन में शनिवार देर रात स्पेशल होम में रखे गए नाबालिग बंदियों ने फरार होने की कोशिश की ,भागने के प्रयास में नाबालिगों ने जमकर उत्पात मचाया। बाल सुधार गृह में हुई इस घटना से पुलिस व जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्थिति को नियंत्रण के लिए भारी पुलिस बल आलाधिकारियों के नेतृत्व में मधुबन पहुंचा। करीब दो घंटे की कार्रवाई के बाद पुलिस ने उत्पात मचा रहे बंदियों को काबू किया ।
शनिवार रात करीब दस बजे मधुबन स्थित बाल सुधार गृह के स्पेशल होम में हड़कंप मच गया, स्पेशल होम में रखे गए 105 नाबालिग आपस में भिड़ गए। एक के बाद एक सभी बैरेकों मे रखे गए बच्चों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। नाबालिग बंदियों के विवाद ने कुछ ही देर में उग्र रूप ले लिया और बच्चों ने बाल सुधार गृह में तोड़फोड़ ओर आगजनी शुरू कर दी । भड़के बन्दी बच्चों ने सुधार गृह में रखे गए कम्प्यूटर व कैमरे तोड़ दिए और रिकार्ड में आग लगा दी, मामले की सूचना बाल सुधार गृह में तैनात कर्मचारियों ने जिला प्रशासन व पुलिस को दी। कुछ ही देर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मोके पर पहुची ओर भारी पुलिस बल ने बाल सुधार गृह को घेरे मे ले लिया। काफी देर के प्रयासों के बाद पुलिस ने उत्पात मचा रहे बंदी बच्चों को शांत किया, सूचना मिलने पर डीएसपी हैडक्वाटर वीरेंद्र सैनी, डीएसपी घरौंडा रामदत्त, डीएसपी राजीव, जिले के सभी थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे , मौके पर पहुंचे एसडीएम घरौंडा गौरव कुमार ने बाल सुधार गृह में स्थिति का जायजा लिया और यहां रखे गए बच्चो की गिनती करवाई ।
रविवार को डीएसपी वीरेंद्र सैनी ने बताया कि स्पेशल होम रखे गए बच्चे आपस मे भिड़ गए थे , नाबालिगों ने होम में जमकर उत्पात मचाया ओर तोड़फोड़ व आगजनी की है , कुछ बच्चों ने भागने का प्रयास किया था जिसमें वे सफल नहीं हो पाए।