Mon. Apr 29th, 2024

मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार, बाल-बाल बचे इंस्पेक्टर

Share this News

 

No

आजमगढ़, 27 अप्रैल (हि.स.)। फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खोजापुर नहर की पुलिया के पास शनिवार को पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गयी। इसमें पच्चीस हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया। जबकि उसके दो साथी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायल बदमाश के कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किया है।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फूलपुल खोजापुर नहर के पास बने बैरियर पर शनिवार को पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक आते दिखे तो पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। मोटर साइकिल सवारों ने रुकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें फूलपुर कोतवाल शिवशंकर सिंह के बुलेट प्रुफ जैकेट में गोली लगी, जिससे वह बाल-बाल बच गए।
पुलिस की जबावी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। घायल बदमाश की पहचान वाराणसी जनपद के किबड़ा गांव निवासी शातिर लुटेरे एकराम के रूप में हुई। पुलिस ने इसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद किया। घायल बदमाश को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां उसे बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया।
पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि घायल बदमाश पूर्वांचल के वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर सहित अन्य जिलो में लूट की कई वारदातों को अंजाम दे चुका है। यह लुटेरों के गैंग का सरगना और पच्चीस हजार का इनामी भी है। इसके अन्य साथियों की तलाश में पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही है।