करोना के कोहराम और लाॅकडाउन के बीच विदेशी छुहारे की बिहार में एंट्री, खबर चौंकाने वाली है

Share this News

बदलता बिहार-बिहार में बढ़ते कोरोना संकट के बीच सीमा पर बढ़ी एसएसबी की चौकसी,चप्पे चप्पे पर है नजर ।

हैरत — सीमा के चप्पे चप्पे पर है जवान तैनात,कस्टम जवान भी मुस्तैद,फिर भी विदेशी छहोरा से भरा ट्रक भारतीय क्षेत्र में पकड़ा गया,आखिर ये विदेशी छहोरा सीमा से इस पार आया कैसे ?

भारतीय करेंसी 8 लाख 17 हजार रुपये कीमत के इस विदेशी छहोरे लदे वाहन के चालक सोनबरसा निवासी नरेश कुमार को जरूरी प्रकिर्या करने के बाद कस्टम ने छोड़ दिया है।

बिहार में एक सप्ताह से कोरोना संक्रमित लोगो की बढ़ रही रफ्तार के चिंता के बीच भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है।जवान श्वान दस्ता के साथ भी निगेहबानी में सीमा पर शक्रिय हैं।

शनिवार को सोंनबरसा, बसतपुर,बाजार सहित विभिन्न इलाकों में सीमा पर एसएसबी कैम्प इंचार्ज इंस्पेक्टर रोहित कुमार के नेतृत्व में जवानों को श्वान दस्ता के साथ गस्ती पर देखा गया।अचानक जवानों के साथ श्वान दस्ता को देख सीमा ओर काबिज तस्करों में बेचैनी भी देखी गयी।ऐसे तस्कर लॉक डाउन में भी अपनी जुगाड़ प्रणाली दुरुस्त करने में सीमा ओर शक्रिय है।

सीमा के चप्पे चप्पे पर है जवान तैनात,कस्टम जवान भी मुस्तैद,फिर भी विदेशी छहोरा से भरा ट्रक आ गया इस पार, जांच जारी।

भारतीय करेंसी 8 लाख 17 हजार रुपये कीमत के इस विदेशी छहोरे लदे वाहन के चालक सोनबरसा निवासी नरेश कुमार को जरूरी प्रकिर्या करने के बाद कस्टम ने छोड़ दिया है।

सीमा पर जबरदस्त निगहबानी जारी है,बैरियर तक लगा है,परिंदा भी पर नही मार सके इसके लिए एसएसबी जवान, कस्टम पुलिस सभी चौकस है।प्रशासन भी सतर्क है,फिर भी विदेशी छहोरा से भरा ट्रक सीमा के इस पार पकड़ा गया,हैरत है ।

सीमा की निगेहबानी पर यह बड़ा सवाल खड़ा हो चुका है,हांलाकि कस्टम के अंदरूनी सूत्रों की माने तो इस डिपार्टमेंट में उपर बैठे अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे है कि यह विदेशी 92 बोरा छहोरा भारत मे आया कैसे।

कस्टम इंस्पेक्टर सुजीत कुमार ने बताया की-अररिया के निकट वाहन में गेहूं के 18 बोरे के नीचे 92 बोरा छहोरा को छुपाया गया था।गुप्त सूचना पर छापेमारी कर इसे पकड़ा गया है।ट्रक का मालिक कौन था इसका पता लगाया जा रहा है।

मालूम हो कि–नेपाल से सटे सीमायी इलाका सोनबरसा, कन्हौली,बसतपुर,रमनगरा,लरकवा, भारसर,खोपराहा,लालबन्दी,सहोरवा, मधुकरपुर इत्यादि दर्जनों ऐसे जगह हैं जहां बिहार और नेपाल के बड़े बड़े नामी तस्करों का एकछत्र राज रहा है।
देश विदेश में कैसी भी हालात हों,यहां तस्करी परवान पर चढ़ती रही है आलम यह है कि कल तक पलदारी व टायर चलाने वालों के महल सज गए वहिं चार चक्का वाहनों ने उनके शान बढ़ा दिए।यहां सरेआम चर्चा होती है कि–काफी ऐसे लोग है जिनका काम दिखता नही लेकिन रुतबा और खर्च राजा से कम नही,कई तो ऐसे है जो जिला या पटना तक मे अपने मकान जमीन इन्ही कमाई से खरीद कर अपनी शान बढ़ा रहे है,दबी जुबान से चर्चा होती है कि यदि ऐसे लोगो की जांच हो तब यहां अरबपति तस्करों की भेद खुल सकती है,तब वैसे लोग सलाखों में नजर आएंगे। ताजा मामला एक अपवाद है जहां एक ट्रक पकड़ा गया है,बल्कि ऐसे ट्रकें पास होना इन इलाकों के लिए आम बात है ,चाहे लॉक डाउन ही क्यो न हो।