सिपाही या पुलिस अधिकारी कोई भी लपड़वाही करे तो इस व्हाट्सएप नंबर पर भेजें शिकायत,तत्काल लेंगे एक्शन-DGP

Share this News

बदलता बिहार डेस्क- बिहार पुलिस मुख्यालय ने व्हाट्सएप नंबर 94316 02301 जारी किया है । इस नंबर पर आप किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ साक्ष्य के साथ शिकायत कर सकते हैं। बिहार पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि अगर किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई शिकायत हो, जैसे उनके अपराधियों से मिलीभगत, जनता के साथ दुर्व्यवहार, अनुसंधान में निजी लाभ के लिए गड़बड़ी करना, शराब माफियाओं से मिलीभगत या अन्य कोई शिकायत हो तो 22 तारीख से 31 तारीख यानी 10 दिनों के भीतर सबूत के साथ इस फोन नंबर पर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक व्हाट्सएप करें

बिहार पुलिस मुख्यालय ने बड़ी पहल की है। डीजीपी के आदेश पर पुलिस मुख्यालय ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। उस व्हाट्सएप नंबर पर अगर आपके जिले में किसी स्तर के पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई शिकायत हो तो आप उस पर सबूत के साथ सूचना भेज सकते हैं। आप की सूचना के बाद वरीय अधिकारियों की टीम सत्यापित करेगी और जरूरत होगी तो स्थल पर जाकर जांच भी करेगी।

इस नंबर पर भेजें शिकायत

बिहार पुलिस मुख्यालय ने व्हाट्सएप नंबर 94316 02301 जारी किया है । इस नंबर पर आप किसी भी पुलिसकर्मी के खिलाफ साक्ष्य के साथ शिकायत कर सकते हैं। बिहार पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि अगर किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई शिकायत हो, जैसे उनके अपराधियों से मिलीभगत, जनता के साथ दुर्व्यवहार, अनुसंधान में निजी लाभ के लिए गड़बड़ी करना, शराब माफियाओं से मिलीभगत या अन्य कोई शिकायत हो तो 22 तारीख से 31 तारीख यानी 10 दिनों के भीतर सबूत के साथ इस फोन नंबर पर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक व्हाट्सएप करें।

आपकी सूचना गुप्त रहेगी
पुलिस मुख्यालय ने लोगों से अपील किया है कि चोरी डकैती लूट,रंगदारी मांगने वाले अपराधी और अपराधी गिरोह के बारे में शराब जुआ लॉटरी गेसिंग का कारोबार करने वाले लोगों के बारे में भी विस्तार से सूचना दें। सूचना को पूरी तरह से गुप्त रखा जाएगा और कभी भी किसी को सूचना देने वाले के बारे में जानकारी नहीं होगी। आप की सूचना पर अपराध नियंत्रण के लिए विशेष रूप से गठित पुलिस की टीम काम करेगी इससे अपराध नियंत्रण में सहायता मिलेगी।

पुलिस मुख्यालय कहा है कि पुलिस प्रशासन को पारदर्शी बनाने के लिए यह कार्यक्रम और एक-एक कर बिहार के सारे जिलों में चलेगा अभी शुरुआत सीतामढ़ी से हुई है पुलिस मुख्यालय ने यह भी कहा है कि व्यक्तिगत दुर्भावना से किसी के बारे में गलत सूचना देना भी जुर्म है इससे पुलिसकर्मियों का मनोबल गिरता है