बिहार के अज़मत अमानुल्लाह ने एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड परीक्षा में किया टॉप

Share this News

पटना ,24 फ़रवरी ( हि.स.) । सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से आयोजित होने वाली अति प्रतिष्ठित एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड ( ए ऑ आर ) परीक्षा में इस वर्ष बिहार के अज़मत हयात अमानुल्लाह ने देश में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है । सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से जारी परीक्षा परिणाम के अनुसार अज़मत हयात अमानुल्लाह ने यह प्रतिष्ठित परीक्षा न केवल पास की बल्कि उनका प्रदर्शन भी सर्वोच्च रहा है ।
बिहार रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) के अध्यक्ष अफजल अमानुल्लाह तथा बिहार की पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्लाह के पुत्र अज़मत अमानुलाह ने हिन्दुस्थान समाचार से रविवार को दिल्ली से दूरभाष पर बातचीत करते हुए कहा कि केवल अपने राज्य बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के ऐसे लोगों को, जो महंगी फीस के कारण न्याय पाने से वंचित रह जाते हैं, उन्हें वह यथासम्भव कानूनी मदद करेंगे ताकि कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण वे न्याय पाने से वंचित न रह जाएं | सुप्रीम कोर्ट में विगत कुछ वर्षों से वकालत कर रहे अज़मत अमानुलाह ने ऐसे ही एक मामले का उल्लेख करते हुए कहा कि कोलकाता की एक पीड़ित महिला के मामले में फीस लिए बिना उन्होंने न केवल उसके मामले को लड़ा बल्कि उसे सर्वोच्च न्यायलय से अभूतपूर्व न्याय भी दिलाया ।
पुणे के इंडियन लॉ स्कूल से क़ानून की पढ़ाई करने के बाद सेवा , जमीन जायदाद , श्रम , कॉर्पोरेट , उपभोक्ता से जुड़े मामलों के जानकार अज़मत ने सर्वोच्च न्यायालय समेत अन्य न्यायालयों में लड़ने वाले अज़मत ने कहा कि ज़रूरतमंदों के लिए उसके दरवाज़े हमेशा खुले रहेंगे ।
गोवा के एक द्वीप से जुड़ा मामला और भारत में एक बड़े टेलिवजन ब्रॉडकास्टर के मामले को सफलतापूर्वक लड़ने और जीत हासिल करनेवाले अज़मत अमानुल्लाह ने कहा कि ए ऑ आर परीक्षा पास करने के बाद वह अब स्वतंत्र रूप से खुद ही मामलों को सर्वोच्च न्यायालय में लड़ सकते हैं इसलिए महंगी न्याय व्यवस्था में न्याय पाने से वंचितों की अब वह और अधिक सहायता कर सकेंगे ।
क़ानून की पढ़ाई करने के बाद ए ऑ आर परीक्षा पास करने का सपना संजोये अज़मत ने कहा कि इस परीक्षा को पास करने के लिए वह वकालत के साथ -साथ सतत प्रयास करते रहे और पहले ही प्रयास में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सफलता हासिल की ।