Thu. May 16th, 2024

अन्ना ने लगाया केन्द्र पर वादा खिलाफी का आरोप, 30 जनवरी से करेंगे अनशन

Share this News

नई दिल्ली (हि.स.)। समाजसेवी अन्ना हजारे ने केन्द्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि वह लोकपाल के गठन और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर 30 जनवरी से अपने गांव रालेगण सिद्धि में अनशन पर बैठेंगे। हजारे ने प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह को पत्र लिखकर अपने फैसले से अवगत कराते हुए कहा कि सरकार ने उक्त मांगों पर पूर्व में लिखित आश्वासन दिया था उसके बावजूद भी सरकार अपने वादे पर अमल नहीं कर सकी यह सीधे तौर पर देश की जनता से धोखा हैं।
सिंह को लिखे पत्र हजारे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 29 मार्च 2018 को उनका अनशन तोड़वाते हुए लिखित वादा किया था कि लोकपाल लोकायुक्त कानून पर अमल होगा और किसानों को उनकी फसल की लागत के अनुरूप दाम दिया जाएगा। इसके बावजूद सरकार ने अपने वादे पर अमल नहीं किया।
अन्ना ने कहा कि साढ़े चाल साल से केंद्र सरकार बार-बार झूठे आश्वासन दे रही है। केन्द्र ने ना तो लोकपाल लोकायुक्त पर अमल किया है ना ही किसानों के मुद्दों पर अमल किया। इसलिए 30 जनवरी 2019 को वह अपने गांव रालेगणसिद्धी में अनशन पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि लोकपाल लोकायुक्त कानून जनवरी 2014 में बना। लेकिन सरकार ने आज तक अमल नहीं किया। उन्होंने कहा कि लोकपाल नियुक्ती के लिए चयन कमेटी और सर्च कमेटी बनवाने मे सरकार ने पांच साल बिता दिए। हजारे ने इसे धोखाधड़ी करार देते हुए अनशन की चेतावनी दी है।