अपने व्यवहार व कार्य से नितिन गडकरी सबसे अधिक लोकप्रिय

Share this News

नई दिल्ली, 02 सितम्बर (हि.स.)। पार्टी लाइन से हटकर सभी पार्टी के सांसदों में सबसे अधिक लोकप्रिय मंत्री हैं नितिन गडकरी। वह केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं पोत परिवहन मंत्री हैं। भाजपा से लगायत सभी दलों के लोक सभा व राज्य सभा सांसद उनके व्यवहार और कार्य करने के तरीके से बहुत खुश हैं।
इस बारे में राज्य सभा सांसद रवि वर्मा का कहना है कि कोई भी सांसद उनके पास जब भी कोई कार्य लेकर आता है, वह उससे उसकी बात ध्यान से सुनते हैं, कोई पत्र देता है तो उसको ध्यान से पढ़ते हैं और उस पर जो हो सकता है वह करने के लिए लिख देते हैं। उसके कुछ दिन बाद उस सांसद को उनके कार्यालय से सूचित कर दिया जाता है कि आपका कार्य इतने दिन में हो जायेगा। ज्यादातर सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में हाइवे या उससे जोड़ने वाली सड़क बनवाने का आग्रह करते हैं। इसके लिए गडकरी हर संभव मदद करते हैं।
डीएमके सांसद कनिमोझी का कहना है कि जिस सांसद के क्षेत्र से होकर हाइवे जाता है, यदि उस पर कार्य में कोई देरी हो रही है या कार्य खराब हो रहा है तो गडकरी उस पर सांसद के सुझाव के अनुसार कार्रवाई करते हैं। उनके इस तरह कार्य करने, सबसे अच्छी तरह बात करने, सबकी बात धैर्य से सुनने से सभी पार्टी के सांसद, निर्दलीय सांसद भी बहुत खुश रहते हैं और किसी से भी यह बात छिपाते नहीं हैं। बेहिचक कह देते हैं कि इस सरकार में सबसे काबिल, मिलनसार व काम करने वाला कोई मंत्री है तो वह हैं नितिन गडकरी।
राज्य सभा के एक वामपंथी सांसद पत्रकारों से अन्य पार्टी के सांसदों के सामने कहते हैं कि नितिन गडकरी की इस लोकप्रियता से कई तथाकथित बड़े नेता उनको देखना नहीं चाहते हैं लेकिन करें क्या। चाह कर भी कुछ नहीं कर पाते।