Tue. May 14th, 2024

कुशीनगर में वायुसेना का जगुआर विमान क्रैश, पायलट ने पैराशूट के सहारे बचाई जान

Share this News

कुशीनगर, 28 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में सोमवार दोपहर को भारतीय वायु सेना का लड़ाकू विमान जगुआर नियमित परीक्षण उड़ान के वक्त क्रैश हो गया लेकिन विमान के जमीन पर गिरने के पूर्व ही पायलट पैराशूट के सहारे कूद गया। मौके पर वायु सेना व प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए। घायल पायलट को इलाज के लिये ले जाया गया है।
विमान क्रैश होने की घटना कुशीनगर जिले के हेतिमपुर भैसहा सदर टोला में हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जमीन पर गिरने के पूर्व ही विमान में विस्फोट के साथ आग लग गई। वायुसेना के गोरखपुर स्टेशन से एक साथ तीन विमान परीक्षण उड़ान पर निकले थे। साथ के दोनों विमानों के पायलट आसमान से ही घटना की निगरानी करते रहे। वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सहायता दल मौके पर पहुंच गया। घायल पायलट कटोच को इलाज के लिये ले जाया गया है। डीएम अनिल कुमार और एसपी राजीव नारायण मिश्र भी फायर बिग्रेड और चिकित्सा दल लेकर मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में सेना की सहायता में जुटे।
अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था (एडीजी) आनंद कुमार ने बताया कि जगुआर विमान क्रैश होने की जानकारी हुई है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। यह हादसा कैसे हुआ है, इसकी जांच सेना के लोग कर रहे हैं।