Tue. Apr 30th, 2024

ट्रम्प ने दीवार बनाने के लिए फिर दी धमकी

Share this News

वाशिंगटन, 12 दिसंबर (हि.स.)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर डेमोक्रेट्स ने देश के दक्षिण पश्चिम सीमा पर दीवार बनाए जाने के लिए अपेक्षित फंड मुहैया नहीं कराया, तो वह प्रशासनिक ‘शट डाउन’ कर देंगे। उन्होंने कहा कि देश को सीमा सुरक्षा की जरूरत है और इस बार वह कोई समझौता करने को तैयार नहीं हैं।
उन्होंने यहां तक कहा कि सीमा पर दीवार बनाया जाना उनके लिए प्रशासन को ठप्प करने से भी अधिक गौरवपूर्ण क्षण होगा। विदित हो कि सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता चूक शूमर और प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता नैंसी पेलोसी सहित अनेक सांसद राष्ट्रपति से व्हाइट हाउस में मिलने गए थे। इस दौरान ट्रंप ने ये बातें कहीं।
हाल ही में मध्यावधि चुनाव में प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी ने सदन में बहुमत हासिल किया है और इसके सभापति का चुनाव अगले तीन जनवरी को होना है। इस चुनाव में नैंसी पेलोसी सभापति की दावेदार हैं, लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्यों में मतभेद के कारण नैंसी पेलोसी को रिपब्लिकन सदस्यों की मदद की दरकार हो सकती है।
ओवल कार्यालय में बातचीत के दौरान राष्ट्रपति ने नैंसी को संकेत दे दिया है कि दीवार निर्माण के लिए डेमोक्रेट को बाधा खड़ी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने अपने चुनाव अभियान के दौरान लैटिन अमेरिका की ओर से अवैध रूप से अमेरिका आने वालों पर रोक लगाने के लिए दक्षिण पश्चिम सीमा पर दीवार बनाए जाने का वादा किया था।