Wed. May 15th, 2024

दलाई लामा को नोबल शांति सम्मान मिलने की मनाई वर्षगांठ, केक काटा

Share this News

जोधपुर, 10 दिसम्बर (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर दलाई लामा को अहिंसा के प्रति प्रतिबद्धता को देखते हुए वर्ष 1989 में 10 दिसम्बर के दिन नोबल शांति पुरस्कार से नवाजे जाने के उपलक्ष्य में सोमवार को भारत-तिब्बत मैत्री संघ राजस्थान की जिला शाखा जोधपुर एवं तिब्बती शरणार्थी स्वेटर विक्रेता कल्याण सोसायटी जोधपुर के संयुक्त तत्वावधान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।
संघ की महिला विंग की अध्यक्ष रेशमबाला ने बताया कि दलाईलामा को शांति पुरस्कार से सम्मानित हुए 29 वर्ष पूर्ण होने पर सोमवार को कार्यक्रमों की कड़ी में सुबह रेलवे स्टेशन रोड स्थित होटल पृथ्वी में संघ व तिब्बती शरणार्थी के सदस्यों द्वारा पारंपरिक व्यंजन बनाकर विश्व शांति के लिए विशेष पूजा अर्चना की गई। इसके साथ ही केक भी काटा गया।
तिब्बती प्रधान कासांग व पाल्देन ने बताया कि शरणार्थियों द्वारा दोपहर में गरीब बच्चों को ऊनी वस्त्र व मिठाइयां वितरित की गई। शाम को संयुक्त रूप से शास्त्री सर्किल पर दलाई लामा की दीर्घायु एवं शुभकामना के बैनर पर आमजन से हस्ताक्षर करवाकर हिमाचल प्रदेश स्थित धर्मशाला में भेजा जाएगा। इस अवसर पर हस्ताक्षर करने वालों का स्वागत किया जाएगा।