Fri. May 17th, 2024

बदरीनाथ हाइवे बंद, भारी वर्षा से मकान ढहा, चार घायल

Share this News

गोपेश्वर, 05 अगस्त (हि.स.) । शनिवार रात से जनपद के विभिन्न हिस्सों में हुई भारी वर्षा के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी वर्षा के चलते बदरीनाथ हाइवे नंदप्रयाग के समीप पहाडी से भारी बोल्डर आने से बंद हो गया है। वहीं कर्णप्रयाग विकास खंड के सुनाली गांव में एक मकान व गौशाला ध्वस्त हो गई मकान में रह रहे दो बच्चों से चार लोग चोटिल हो गये है। जिन्हें उपचार के लिए कर्णप्रयाग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। साथ ही गौशाला के ध्वस्त होने से उसमें दो मवेशियों के दब गये है तथा एक बछडा भी चोटिल हो गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ व राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। इधर बदरीनाथ हाइवे को खोले जाने का प्रयास किया जा रहा है।
आपदा परिचालन केंद्र गोपेश्वर, पुलिस व राजस्व विभाग के अनुसार शनिवार रात्रि व रविवार सुबह तक जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में हुई मूसलाधार वर्षा से कर्णप्रयाग के सुनाली गांव में काफी नुकासान होने की सूचना मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ व राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। बताया गया कि सुनाली में बीना देवी पत्नी स्व. कमला लाल का दो कमरों का मकान व गौशाला के उपर मलवा पत्थर आने से ध्वस्त हो गया है। जिससे बीना देवी व उषा देवी व उनके दो बच्चों को हल्की चोंटे आयी है जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी कर्णप्रयाग भेजा गया है। वहीं गौशाला के ध्वस्त होने से दो मवेशी दब गये है। तथा एक बछडे को चोट आयी है।
इधर भारी वर्षा से बदरीनाथ हाइवे नंदप्रयाग के पास पहाड़ी से भारी बोल्डर आने से बंद हो गया है। जिसे खोलने के लिए बीआरओ के मजदूर व मशीन मौके पर पहुंच कर मार्ग खोलने में जुट गये है। तहसीलदार चमोली सोहन सिंह रांगड ने बताया कि मार्ग दो से तीन घंटे के बीच खुल जायेगा जिससे बदरीनाथ की यात्रा सुचारू हो जायेगी।