Sun. May 19th, 2024

भारत ने कहा- हां हमने आतंकी ठिकानों पर हमला किया

Share this News

नई दिल्ली, 26 फरवरी (हि.स.)। भारत के विदेश सचिव विजय गोखले ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के अपनी जमीन को आतंक के लिए इस्तेमाल नहीं होने देने के वादे से पीछे हटने के चलते भारत ने जैश ए मोहम्मद के सीमापार स्थिति ठिकाने पर हमला किया है।
मंगल के तड़के भारतीय वायु सेना द्वारा सीमा पार किए गए हवाई हमले के बाद सरकार की ओर से पहला आधिकारिक बयान देते हुए विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर हमले का लक्ष्य चुना गया था। यह पूरी तरह से गैरमिलिट्री हमला था जिसमे केवल आतंकी कैंप को निशाना बनाया गया है। हमला करते समय इस बात का खास ध्यान रखा गया है कि कोई नागरिक इसके दायरे में न आए। इसलिए आबादी से दूर पहाड़ पर स्थित जैश ए मोहम्मद के शिविर पर हमला किया गया है।
विदेश सचिव ने बताया कि यह कैंप बालाकोट इलाके में यूसफ़ अजहर के नेतृत्व में चल रहा था। यूसुफ अजहर उर्फ उस्ताद गोरी जैश के कमांडर इन चीफ का साला है। विदेश सचिव ने कहा कि हमले में कितने आतंकी मारे गए या कितना नुकसान हुआ, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।
हालांकि उन्होंने पत्रकारों के किसी भी सवाल को नहीं लिया और न ही कोई जवाब दिया। उनका कहना था अभी इस पर अधिक जानकारी आनी बाकी है।