Thu. May 16th, 2024

मोदी के समर्थन में शिक्षाविद चला रहे अभियान

Share this News

नई दिल्ली, 01 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में कुछ बुद्धिजीवियों ने ‘एकेडेमिक्स फॉर नमो’ नाम से एक अभियान शुरू किया है। एक महीने पहले प्रारंभ किए गए इस अभियान में अभी तक 300 शिक्षण संस्थाओं के 1500 प्रोफेसर, विचारक और विद्वान जुड़ चुके हैं।
‘एकेडेमिक्स फॉर नमो’ के सूत्रधार डॉ. स्वदेश सिंह ने बुधवार को बातचीत  करते हुए कहा कि पिछले पांच मार्च को राजधानी दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के करीब 30 प्रोफेसरों ने मिल कर यह अभियान शुरू किया है, जो अब व्यापक रूप ले रहा है। इस अभियान से ऐसे बुद्धिजीवियों को जोड़ा जा रहा है जो यह मानते हैं कि मोदी सरकार आने से देश में सकारात्मक बदलाव हो रहा है और देश विकास के पथ पर अग्रसर है।
सिंह ने कहा कि जब मोदी के विरोध में प्रबुद्ध समाज का एक हिस्सा कुछ कारणों से खड़ा हो सकता है तो जिन्हें लगता है कि नरेन्द्र मोदी ने पांच साल में कई अच्छे काम किए हैं, उन्हें भी आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत मोदी सरकार के विकास कार्यों पर भी चर्चा हो रही है और विरोधियों को तथ्यों के साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया जा रहा है।