विरोधाभासों का मंच है विपक्षी एकजुटता: भाजपा

Share this News

नई दिल्ली (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने विपक्षी एकता दर्शाने के लिए कोलकाता में आयोजित रैली में देशभर के नेताओं के जमावड़े वाले मंच को विरोधाभासों और मतभेदों से भरा मंच बताया है। दूसरी ओर पार्टी ने अपने ही नेता शत्रुघ्न सिन्हा के उस मंच पर उपस्थित होने को उनकी अवसरवादिता करार दिया।

भाजपा प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकार वार्ता कर शनिवार को कहा कि विपक्ष का एकजुटता दर्शाने वाला मंच विरोधाभास और मतभेदों से भरा है। सबसे बड़ा सवाल है कि इनमें से कौन-कौन भविष्य के प्रधानमंत्री हैं। अगर विपक्ष प्रधानमंत्री का नाम साफ कर देता है तो राजनीति करने वालों को सहूलियत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्ष एक नाव पर सवार होकर आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है, जो आगे चलकर डूब जाएगी।

रूडी ने कहा कि देश की जनता समझदार है। वह विपक्ष के इस गठबंधन के प्रयासों को देख रही है। जनता को पता है विपक्ष देश की नि:स्वार्थ सेवा करने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रोकने का प्रयास कर रहा है। देश की जनता प्रधानमंत्री के साथ खड़ी है। प्रधानमंत्री ने नए भारत का सपना पूरा किया है। वह गरीबी, भ्रष्टाचार, जातीयता, आतंक और तुष्टीकरण की राजनीति के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। पांच साल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है। विपक्ष अपनी विफलता और हताशा से उबरने के लिए प्रधानमंत्री नरन्द्र मोदी के खिलाफ मोर्चा तैयार कर रहा है।

विपक्षी एकजुटता के मंच पर भाजपा सांसद शत्रुघन सिन्हा के होने के सवाल के जवाब में रूडी ने कहा कि कुछ लोग अलग प्रकार की बुद्धिमत्ता रखते हैं। यह लोग भाजपा की स्टैम्प लेकर चलना चाहते हैं ताकि सभी सुविधाओं को प्राप्त कर सकें। यह लोग व्हिप जारी होने पर संसद में भी मौजूद रहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा नहीं करने पर उनकी संसद सदस्यता चली जाएगी। यह लोग अवसरवादी हैं।