DSP देविंदर की कॉल हिस्ट्री से खुलेंगे कई राज-अफजल गुरु से पुरानी थी पहचान, फांसी से पहले हलफनामे में भी किया था जिक्र

Share this News

जम्मू-कश्मीर पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) देवेंद्र सिंह और अफजल गुरु के बीच कनेक्शन की तस्दीक वो लेटर भी करता है, जो अफजल गुरु ने वर्ष 2013 में जेल से अपने वकील सुशील कुमार को लिखा था. दरअसल, उस लेटर में अफजल ने कई जगह डीएसपी देवेंद्र सिंह के नाम का जिक्र किया था. वर्दी की आड़ में बड़ा गोलमाल करने वाले डीएसपी देवेंद्र सिंह की असलियत सामने आने के बाद खुफिया एजेंसियां उसका अतीत खंगालने में जुटी हैं. इसी बीच ये लेटर सामने आया है, जो देवेंद्र सिंह के किरदार पर सवाल खड़े करता है.

आतंकियों के मकसद जानने में जुटी एजेंसियां

खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आतंकियों के लिए भेदियों का काम करने वालों पर नजर रखने के लिए सिस्टम को और दुरुस्त किया जाएगा। एजेंसियां ताजा मामले में अलग-अलग पहलुओं की पड़ताल कर रही हैं। यह जानने का प्रयास हो रहा है कि देविंदर जिन आतंकियों को साथ लेकर जा रहा था उनका असल मकसद क्या था और उसका तार जम्मू कश्मीर के अलावा कहां कहां फैला है।

 

एक अधिकारी ने कहा कि अभी पूछताछ चल रही है। किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। जिन लोगों के भी नाम जांच में सामने आ रहे हैं उन सभी से पूछताछ होगी। एजेंसियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि इस मामले की तह तक जाकर पड़ताल करें। पुलिस महकमे में रहते हुए देविंदर द्वारा अर्जित की गई संपत्ति की भी जांच होगी।