Mon. May 27th, 2024

सीटेट परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए नया नोटिस जारी हुआ

Share this News

सीटेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म काफी समय पहले ही कंप्लीट हो चुके हैं आवेदन फॉर्म कंप्लीट होने के बाद अब सीटेट परीक्षा में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया गया है।

सीटेट परीक्षा में यदि आपने भी आवेदन फार्म जमा किया है तो सीटेट की ओर से नया नोटिस जारी किया गया है जो नोटिस जारी किया गया है उसमें महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है इसीलिए इस नोटिस को सभी अभ्यर्थियों को देखना बहुत ही जरूरी है यह सभी अभ्यर्थियों के लिए नोटिस जारी किया गया है विभाग की ओर से सीटेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म 7 मार्च से लेकर 5 अप्रैल तक सफलतापूर्ण भरवा गए हैं उसके बाद विभाग की ओर से नया नोटिस पहली बार जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि सीटेट परीक्षा का आयोजन इस वर्ष 7 जुलाई को करवाया जाएगा इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 अप्रैल तक चलाई गई थी जिसमें लाखों अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था जैसे ही आवेदन फार्म संपन्न हुए उसके बादआवेदन फॉर्म करेक्शन की तिथि 8 अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल तक रखी गई है। सीटेट की ओर से जो नोटिस जारी किया गया है उसमें सभी अभ्यर्थियों के लिए यह जानकारी सांझा की गई है की फॉर्म भरते समय अगर किसी भी अभ्यर्थी के कोई भी प्रकार कीसमस्या रह गई है या त्रुटी रह गई है तो वह त्रुटि को सुधारकर सकता है विभाग की ओर से त्रुटि सुधार करने का समय 8 अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल तक दिया गया है।
सीटेट की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार  ऑनलाइन आवेदन सुधारने की सुविधा सीटीईटी वेबसाइट https://ctet.nic.in पर 08.04.2024 (सोमवार) से 12.04.2024 (शुक्रवार) तक उपलब्ध रहेगी। इस तिथि के बाद किसी भी परिस्थिति में कोई सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस अवधि के दौरान, उम्मीदवार अपना विवरण, पाठ्यक्रम और परीक्षा शहर बदल सकते हैं।