Wed. May 15th, 2024

गया के अति नक्सल प्रभावित इलाकों में वोट बहिष्कार का असर नहीं

Share this News

सुबह से मतदाताओं की लंबी कतार दिखी
गया, 11 अप्रैल (हि.स.)। झारखंड के सीमावर्ती और गया के अति नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के वोट बहिष्कार का कोई असर नजर नहीं आया। गुरुवार को सुबह से ही मतदाता अपने घरों से बाहर निकल पड़े और मतदान केंद्रों पर कतार में लग अपनी बारी का इंतजार करने लगे। मतदाताओं की लंबी कतार इस बात का प्रमाण है कि अब नक्सली बंदूक की नोक पर अपने “फरमान” को मानने के लिए ग्रामीणों को बाध्य नहीं कर सकते ।
इमामगंज विधानसभा चुनाव क्षेत्र अंतर्गत भगहर मतदान केंद्र संख्या 294 के दायां भाग पर 52 प्रतिशत और बायां भाग पर 42 प्रतिशत मतदान दोपहर 2 बजे तक हो चुका था। वहीं, एक और अति नक्सल प्रभावित डुमरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पनकारा गांव स्थित मतदान केंद्र पर मतदाताओं की लंबी कतार दोपहर बाद लगी हुई थी। ये ऐसे मतदान केंद्र हैं जहां पूर्व में हुए चुनाव में दोपहर बाद से ही पोलिंग पार्टी वापस लौटने लगती थी।
औरंगाबाद लोकसभा चुनाव क्षेत्र के पुलिस पर्यवेक्षक मतदान केंद्र संख्या117 पर मतदाताओं की लगी लंबी कतार देखकर कह उठे ” आल द बेस्ट”।
एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि नक्सलियों के वोट वहिष्कार को ग्रामीणों ने नकार दिया है। वहीं, जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि निष्पक्ष, निर्भीक, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव सम्पन्न कराने के लिए भारी संख्या में सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि दोपहर दो बजे तक कहीं से भी अप्रिय समाचार की सूचना नहीं मिली है।