Fri. May 17th, 2024

गुवाहाटी (असम)पहुंची टीम मेलोड्रामा, प्रवासी मजदूरों के बीच किया राहत सामग्री का वितरण

Share this News

 

असम डेस्क – कोरोना संकट से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए सरकारों के साथ स्वयंसेवी संगठन भी मैदान में हैं। ये संस्थाएं सरकार के साथ मिल कर काम कर रही हैं। मेलोड्रामा वेलफेयर सोसायटी भी पूरे मनोयोग से कोरोना पीड़ितों की सहायता में जुटी है। पिछले दिनों सोसायटी के सदस्यों ने गुवाहाटी शहर के विभिन्न स्थानों पे राहत सामग्री का वितरण किया। सोसायटी के चेयरमैन अमरेंद्र कुमार ने बताया कि लोगों की ज़रूरत को ध्यान में रख कर हमने एक किट तैयार किया है। इसमें राशन, चीनी, दूध, चायपत्ती, बिस्किट, मोस्क्यूटो क्वायल, माचिस, मास्क, कैंडिल जैसी सामान्य ज़रूरत की सभी चीजें मौजूद हैं।

हम उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं जो माइग्रेंट हैं या हाल ही में किसी दूसरे शहर से गुवाहाटी आये हैं। रविवार को हमने करीब 200 लोगों में किट का वितरण किया। शहर के अलग-अलग हिस्सों में ये किट बंटा गया। किट वितरण के दौरान हमने सोशल सोशल डिस्टेंनसिंग का पूरा ध्यान रखा। साथ ही हम लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी कर रहे हैं।


बात दे की  मेलोड्रामा वेलफेयर सोसाइटी का संचालन नई दिल्ली से होता है। सोसाइटी विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से देश भर में कार्यक्रम करती है।

सोसाइटी के महासचिव सरोज कुमार  बताते हैं कि हमारे कार्यकर्ता देश की अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं। हम उन्हीं की मदद से इस तरह की मुहिम चला रहे हैं। नॉर्थ ईस्ट और दिल्ली के साथ-साथ बिहार में भी हम लोगों की मदद कर रहे हैं। बिहार के छपरा जिले में हमने मजदूरों, सफाईकर्मियों और पुलिस के जवानों को मास्क और हैंड गलप्स उपलब्ध कराने का काम कर रहे हैं। महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपनी छोटी-सी कोशिश के माध्यम से लोगों की मदद कर रहे हैं औरआगे भी यथा-संभव ये प्रयास जारी रहेगा।

मेलोड्रामा वेलफेयर सोसायटी से जुडने के लिए  दिए लिंक पे क्लिक करे ॥ http://melodrama.in/enrol-now/