छपरा में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में हजारों से अधिक मरीजों को हुआ इलाज

Share this News

निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में हजारों से अधिक मरीजों को हुआ इलाज

रिपोर्ट- अर्जुन सिंह

सारण स्वास्थ्य शिविर का आयोजन छपरा के उर्मिला कंप्लेक्स में आयोजित हुआ जिसका विधिवत उद्घाटन अध्यक्ष नीतू गुप्ता, शारदा देवी,संस्थापक ई.विजय राज, ट्विंकल सौरभ,अर्जुन सिंह , हेमंत राज व चिकित्सक ने सामुहिक रुप से किया इस दौरान चिकित्सकों ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने पर जोर दिया। युवा क्रांति रोटी बैंक द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन में दवा वितरण, शुगर जांच, ब्लड प्रेशर, आंख की जांच, गठिया, जनरल फिजिशियन द्वारा समान्य रोगों का हजारों मरीजों का स्वास्थ्य परिक्षण किया गया।

अध्य्क्ष नीतू गुप्ता ने कहा कि आए दिन मौसम में बदलाव आ रहा है, ऐसे में स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। बताया कि इस समय बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है। डॉ. पार्थ गौतम ने जांच के दौरान एक माउथ कैंसर की रोगी की पहचान कर उसे उचित सलाह दिया। ई०विजय राज ने कहा इसके अलावा बरसात का मौसम चल रहा है, जिसमें बीमारियां हावी होने का प्रयास करती हैं। इस मौसम में सफाई का विशेष ध्यान रखें। ताजे भोजन के अलावा पानी उबाल कर सेवन करें। बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखें। निशुल्क दवाओं का वितरण भी शिविर में किया गया है। ।

इस अवसर पर , डॉ.कृष्णा आर्या, डॉ.संतोष कुमार, डॉ.आलोक रंजन, और सदर हॉस्पिटल के डॉ. और नर्स आदि मौजूद रहे। शिविर में आए मरीजों का बिना किसी शुल्क के दवा, चश्मा भी दिए गए।मौके पर वरुण प्रकाश, मनीष जयसवाल, रवि ब्याहूत, संजय मिश्रा और छपरा नगर निगम के पार्षद, पंकज ठाकुर, कुंज कश्यप उपस्थित रहे।