Fri. May 10th, 2024

अभयानंद का जहानाबाद सेे लोकसभा चुनाव में उतरने से इंकार

Share this News

कहा- समाज का ऋण उतार रहा हूं,अब और ऋण लेने की स्थिति में नहीं
सोशल मीडिया में जदयू प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा जोरों पर
गया, 15 अप्रैल (हि.स.) ।पूर्व पुलिस महानिदेशक अभयानंद जहानाबाद लोकसभा चुनाव क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड के प्रत्याशी हो सकते हैं।इस बात को लेकर सोशल मीडिया में पिछले कई दिनों से चर्चा जोरों पर है। यह भी दावा किया जा रहा है कि जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है।
अभयानंद के चुनाव मैदान में उतरने की अफवाह और चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है। इसके पीछे तर्क यह दिया जा रहा है कि अभयानंद को जहानाबाद से चुनाव लड़ाने से अगड़ी जातियों में जदयू से नाराजगी कम हो जाएगी।अभयानंद की पहचान एक ईमानदार, पारदर्शी, निष्पक्ष और बिहार पुलिस की छवि को बेहतर बनाने के लिए रही है। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री कार्यकाल में अभयानंद का स्पीडी ट्रायल, सैफ, पुलिसकर्मियों को एकमुश्त टाइमबांंड प्रोन्नति, पुलिस सुधार अधिनियम सहित कई उपलब्धियां हैं जो बिहार में कानून का राज स्थापित करने में सफल रहा।
अभयानंद ने बताया कि समाज का काफी ऋण उनपर है जिसे वो सुपर – 30 के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद बच्चों को आईआईटी/ जेईई की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराकर ऋण मुक्त होने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी भी समाज के ऋण से मुक्त नहीं हो पाए हैं।
अभयानंद के अनुसार चुनाव मैदान में उतरने से हार-जीत अलग बात है लेकिन जब वे जनता के बीच जाएंगे तो जो वोट मिलेगा वह भी उनपर एक बड़ा ऋण होगा। उन्होंने कहा कि अभी समाज के द्वारा पूर्व में दिए गए ऋण को वापस लौटाने में सफल नहीं है। ऐसे में फिर समाज से ऋण लेने की बात कैसे वे सोच सकते हैंं।उन्होंने जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र से
चुनाव लड़ने की बात और चर्चा को सिरे से नकार दिया है।