आशीर्वाद मामले में भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह नजरबंद

Share this News
No

डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

बुलंदशहर, 18 अप्रैल (हि.स.) (अपडेट)। मतदान स्थल पर जाकर मतदाताओं के पैर छूकर आशीर्वाद लेने के मामले में भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह को नजरबंद कर लिया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी अभय सिंह के आदेश पर यह कार्रवाई की गयी है।
लोकसभा सीट पर गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान नगीना, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा आगरा और फतेहपुर सीकरी में जारी है। इसी बीच बुलंदशहर के जेपी जनता इंटर कॉलेज में मतदान केन्द्र में घुसकर भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह मतदाताओं के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इतना ही नहीं उन्होंने गले में कमल वाला पटका पहनकर जब मतदान केन्द्र में जाने की कोशिश की तो, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद जिलाधिकारी अभय सिंह के आदेश के बाद पटका उतार कर भोला सिंह को बूथ में जाने दिया गया। मामले की जानकारी होने पर चुनाव आयोग ने जिलाधिकारी को तुरंत कार्रवाई करने को आदेश दिए।
आदेशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी ने भोला सिंह को नजरबंद करने का आदेश जारी कर दिया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने भोला सिंह को उनके आवास पर ही नजरबंद कर लिया है। भाजपा उम्मीदवार ने कहा कि लोग मतदान करने के बाद केन्द्र से बाहर निकलते ही मोदी के नारे लगा रहे थे, मैने लोगो को धन्यवाद बोला है। किसी भी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है। मैं मतदान कक्ष में व्यवस्था देखने गया था।
इसी मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया है भोला सिंह को नजरबंद कर लिया गया है। लेकिन कोई भी उम्मीदवार बूथ पर जाकर वहां की व्यवस्था का निरीक्षण कर सकता है। यह आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। वहीं इस मामले में चुनाव आयोग ने पूरे प्रकरण की रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी से तलब की है।