Thu. May 16th, 2024

नाराज तेजप्रताप चुनाव में कुछ जगह राजद को दे सकते हैं चुनौती

Share this News

पटना, 30 मार्च ( हि.स.)।महागठबंधन में लोकसभा चुनाव के टिकट बंटवारे और उम्मीदवारों की घोषणा के बाद से ही नाराज़ चल रहे राजद के नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजस्वी यादव ने विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की ओर से घोषित प्रत्याशियों को चुनौती देने वाले उम्मीदवारों को अपना समर्थन देने का मन बना लिया है ।
संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए तेजप्रताप यादव ने शनिवार को यहाँ कहा कि युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें मौक़ा देने की जरूरत है। जहानाबाद से चंद्रप्रकाश को चुनाव मैदान में उतारने की वकालत कर रहे तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव ने मामले को देखने की बात कहते-कहते उन्हें असमंजस में रखते हुए सुरेंद्र यादव के नाम की घोषणा कर दी । तेजप्रताप यादव ने कहा कि सुरेन्द्र यादव को लोग पसंद नहीं कर रहे हैं और वह तीन बार से हार रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो जनता के लिए काम करेगा टिकट उसे ही दिया जाना चाहिए।
तेजप्रताप यादव ने जहानाबाद से अपने उम्मीदवार चंद्रप्रकाश को निर्दलीय नामांकन दाखिल करने के लिए कहा और उनके नामांकन में स्वयं जाने का आश्वासन दिया ।
इसी तरह तेजप्रताप यादव शिवहर से अंगेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारना चाहते थे। शिवहर के लिए अभी प्रत्याशी की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और यहाँ से राजद रामा किशोर सिंह को चुनाव मैदान में उतारना चाहता है । अपने उमीदवारों को नज़रंदाज़ किये जाने और अपनी बात पार्टी में नहीं सुने जाने से आहत तेजप्रताप यादव ने गुरुवार (28 मार्च) को छात्र राजद के संरक्षक पद से इस्तीफा दे दिया था ।
उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा के बाद तेजप्रताप यादव ने अपने ससुर चंद्रिका राय का भी सारण लोकसभा सीट से विरोध करने की घोषणा कर रखी है।गौरतलब है कि इस बीच राजद ने अपने स्टार प्रचारकों में तेज प्रताप को भी स्थान दिया है।