भुले नेता जी तो ग्रामीणों ने चंदा इकट्ठा कर बनवादी सड़क

Share this News

सारण-बनियापुर विधानसभा क्षेत्र के कोल्हुआँ के ग्रामीणों और मजदूरों ने चंदा इकट्ठा कर और खुद मेहनत कर एक किलोमीटर लंबा और तीन मीटर चौड़ा सड़क मार्ग का जीर्णोद्धार कर डाला। ग्राम पंचायत सहाजितपुर में ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि वह कई बार स्थनीय विधायक केदारनाथ सिंह भी से मिले। ससंद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को भी अर्जी दी, लेकिन जब किसी ने नहीं सुनी तो लोगों ने चंदा जमा किया और खुद फावड़ा लेकर सड़क बनवाने के लिए काम पर निकल पड़े। वर्तमान में केदारनाथ सिंह राजद के विधायक हैं।

करीब 20 हजार की आबादी वाले कोल्हुआँ गांव के निवासियों ने बताया कि मात्र एक किलोमीटर लंबा संपर्क मार्ग बनवाने के लिए वह पिछले 5 सालों से अफसरों ,और जनप्रतिनिधियों के चक्कर काट रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुआई में बीजेपी की सरकार बनी तो उन्हें सड़क बनने की उम्मीद जगी। ग्रामीणों ने बताया कि वह कई बार भाजपा संसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के पास गये, लेकिन उन्होंने ग्रामीणों की फरियाद नहीं सुनी। थककर ग्रामीणों ने खुद सड़क बनवाने का निर्णय लिया। सतीश ओझा एवं अमित पंडित मौजूदगी में लोगों ने एक किलोमीटर लंबा संपर्क मार्ग बनवा लिया। यह सड़क मार्ग छपरा गोपालगंज को जोड़ने का काम करता है। जब तक यह मार्ग नहीं बना था, ग्रामीणों को एक किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए करीब तीन किलोमीटर जाना पड़ता था। इसके अलावा गांव तक बारात भी नहीं पहुंच पाती थी।। जनप्रतिनिधि के उदासीन रवैया के कारण
कोल्हुआँ ग्रामवासी के लोगों ने आर्थिक सहयोग व श्रमदान कर कितने दिनों से जर्जर पड़े सड़क का जीर्णोद्धार करा रहें है। हैरान की बात तो यह है साहब की स्थानीय मुखिया को भी सड़क निर्माण के लिए आग्रह किया गया पर वे भी इसका निर्माण करने में रूचि नहीं दिखाई। तब जा के ग्रामीणों ने आपसी सहमति व सहयोग से सड़क का चौड़ीकरण के साथ जीर्णोद्वार करा रहें है।
सहयोग करने वालों में
1-सतीश ओझा, 2-आनंद राज 3-ऋतू ओझा 4-पवन ओझा, 5-दीपक ओझा(गिरी बाबा) 6-अंकित ओझा 7-अमित पंडित 8-मनीष पंडित रहे।