Fri. May 17th, 2024

बिहार जनसंवाद में सारण ने रचा इतिहास: तारकेश्वर सिंह

Share this News

नवनीत मिश्रा की रिपोर्ट

उम्मीद से भी अधिक लोग जुड़े बिहार जनसंवाद से :- अजय यादव

मशरक:- 7 जून आयोजित हुए बिहार जनसंवाद की अभूतपूर्व सफलता के बाद आज भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक तारकेश्वर सिंह एवं गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव ने आज प्रेस- विज्ञप्ति के जरिये इस कार्यक्रम से जुड़े आंकड़े मीडिया के समक्ष प्रस्तुत किया. इस अवसर पर श्री सिंह एवं श्री यादव ने कहा “ कल डिजिटल माध्यमों के जरिये आयोजित हुए माननीय केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बिहार जनसंवाद ने किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम के सफलता के पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए. रामायण सीरियल के समय की तरह इस कार्यक्रम के प्रसारण की ही तरह सारण की सड़कें सुनी हो गयी थी. इस कार्यक्रम को लेकर सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ताओं का जोश उमड़ रहा था और कार्यक्रम के समय तो लग रहा था कि मानो कोई तूफान सा गुजर रहा हो. प्राप्त आंकड़ो के मुताबिक फेसबुक, यूट्यूब और अन्य माध्यमों के जरिए पूरे सारण से तकरीबन 4.5 लाख से अधिक लोग इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनें, जो हमारी उम्मीद से भी अधिक था. हमारे पहले के अनुमान के मुताबिक सारण से दर्शकों की संख्या 1.5 लाख के आसपास रहने वाली थी, लेकिन ज्ञान की इस पावन धरती और सारण वासियों की जागरूकता ने सारे कयासों को ध्वस्त करते हुए एक नया इतिहास बना दिया. इस सफलता के लिए तमाम सारण वासियों व भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई.”

आंकड़े देते हुए श्री सिंह एवं श्री यादव ने कहा “ कार्यक्रम के बाद प्राप्त जो आंकड़े प्राप्त हुए हैं, उनके मुताबिक पूरे देश भर से मोबाइल, लैपटॉप, टीवी आदि विभिन्न माध्यमों इस कार्यक्रम को देखने वाले लोगों की संख्या एक करोड़ के आस-पास थी, वहीं बिहार में फेसबुक के जरिए 11 लाख से अधिक, फेसबुक के माध्यम से 1.45 लाख से ज्यादा व ट्विटर के जरिए 50 हजार से अधिक लोग जुड़े हुए थे. इसके अलावे प्रदेश के हजारों बूथों व शक्तिकेंद्रों पर टीवी स्क्रीन के जरिये आम लोगों को इससे जोड़ा गया. जिसके बाद कुल दर्शकों की संख्या तकरीबन 39 लाख तक पहुँच चुकी थी. डिजिटल माध्यमों पर होने के कारण लोग अभी भी इस प्रसारण को देख पार रहे हैं, जिससे दर्शकों की संख्या लगातार बढती जा रही है. अकेले फेसबुक पर ही दर्शकों की संख्या फ़िलहाल 39 लाख से अधिक हो चुकी है.”

मौके पर श्री सिंह एवं श्री यादव ने कहा “ आदरणीय अमित शाह जी की इस डिजिटल सभा को मिली यह अभूतपूर्व सफलता सारणवासियों के मन में बसे प्रधानमन्त्री मोदी जी व अमित शाह जी के प्रति प्रेम और विश्वास को दिखलाता है. वास्तव में पिछले 6 वर्षों में प्रधानमन्त्री जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा किये गये कामों ने लोगों के मन में एक नई आशा का संचार किया है. इसके अलावा कोरोना संकट के दौरान किये गये कार्यों ने लोगों के विश्वास को और पुख्ता करने का काम किया है. आने वाले समय में ऐसी और डिजिटल सभाएं होंगी जिससे पार्टी की नीतियां और बिहार के लिए विजन ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुँच सकेगा.”