Sat. May 11th, 2024

जेपीयू परीक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर चल रही गड़बड़ी का खेल: राहुल कुमार यादव

Share this News
  • AISF सारण ने जेपीयू कुलपति को भेजा मार्मिक- पत्र !
  • जेपीयू छात्रों की अंधकारमयी होती भविष्य पर जतायी चिंता !
  • परीक्षा विभाग में लगातार हो रही गड़बड़ी का खेल की उचित जांच कराई जाए और दोषी अधिकारी कर्मचारियों पर उचित कार्रवाई की जाए !

 

छपरा, शनिवार को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला परिषद् की ओर से संगठन के बिहार राज्य सह सचिव राहुल कुमार यादव ने जेपीयू कुलपति प्रो. डॉ. फारुख अली को एक मार्मिक-पत्र भेजा है. अपने पत्र में छात्र नेता ने कहा है कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार परीक्षाएं आयोजित कर राजभवन के सामने वाह-वाही बटोरने के चक्कर में जैसे-तैसे सत्र की लेटलतीफी से पीछा छुड़ाना चाहती है. लेकिन छात्रों को आर्थिक एवं मानसिक परेशानी झेलने को विवश करके विश्वविद्यालय प्रशासन अपना पीछा नहीं छुड़ा सकती. जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी है. जिस ओर विश्वविद्यालय प्रशासन का ध्यान नहीं जा रही है. इन समस्याओं पर ध्यान केंद्रित कर लगातार हो रही परीक्षा परिणामों, अंकपत्र में गड़बड़ी की स्थाई समाधान किए जाने की आवश्यकता है.

उन्होंने सवालिया अंदाज में कुलपति से पूछा है कि परीक्षा परिणामों, अंकपत्रों में लगातार गड़बड़ी सामने आ रही है आखिर क्यों? क्या खेल चल रहा है? इसमें कब तक सुधार होने की संभावना है? या नहीं? आखिर कब तक सारण प्रमंडल के लाखों छात्र-छात्राएं सभी परीक्षा परिणामों के बाद आर्थिक व मानसिक शोषण का शिकार होते रहेंगे? जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन खासकर परीक्षा विभाग की लापरवाही के कारण लगभग सभी परीक्षा परिणामों, अंकपत्रों में गड़बड़ी सामने आ रही है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सुधार का आश्वासन मिलता है. सुधार के लिए छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय का चक्कर लगाते रहते हैं. बेवजह आर्थिक और मानसिक परेशानी खेलते हैं और सुधार के नाम पर मिलता क्या है तो सिर्फ आश्वासन व अगली तारीख.

उन्होंने परीक्षा विभाग में भारी गड़बड़ी, भ्रष्टाचार का खेल चलने का आरोप लगाया है और सारण प्रमंडल के लाखों छात्र-छात्राओं की अंधकारमयी होती भविष्य पर चिंता जताई है. उन्होंने विश्वविद्यालय कुलपति से मांग किया है कि पीजी प्रथम सेमेस्टर, स्नातक, पीजी परीक्षाफल में गड़बड़ी यथाशीघ्र दूर किया जाए एवं स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा परिणाम जारी कर त्रुटिरहित परीक्षाफल, अंकपत्र जारी किया जाए.