Sat. Apr 27th, 2024

इम्युनिटी बढ़ाने का सवोत्तम माध्यम है योग : विधायक डॉ सी एन गुप्ता

Share this News

छपरा-स्थानीय स्नेही भवन में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए छठा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. इस दौरान स्थानीय विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा की कोरोना महामारी की वजह से इस बार थीम “घर पर योग और परिवार के साथ योग है.दुनिया में आज योग का नया ‘सूर्योदय’ होने जा रहा है. योग दिवस मनाइए और कोरोना वायरस को हराइये. योग आपकी स्वस्थ जिंदगी का ‘पासपोर्ट’ है. कोरोना संकटकाल में योग की अहमियत और ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि योग से शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होता है और बीमारियों से लड़ने की क्षमता भी बढ़ती है.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के महत्व को बताते हुए विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा कि जो हमें जोड़े, साथ लाए, वही योग है. योग दिवस एकजुटता का दिन है. “आज भावात्मक योग का दिन है. जो दूरियां खत्म करे, वही योग है. योग से इम्युनिटी बढ़ाने में मदद मिलती है. हर दिन प्राणायाम कीजिए. दुनियाभर में योग का उत्साह बढ़ रहा है. योग का अर्थ समर्पण, सफलता है. हर परिस्थिति में समान रहने का नाम योग है. योग किसी से भेदभाव नहीं करता. योग कोई भी कर सकता है. योग से शांति और सहनशक्ति मिलती है. कर्म की कुशलता ही योग है. कोरोना से बचने के लिए योग जरूरी है.”
इस दौरान किसान मोर्चा के नगर अध्यक्ष जीतू सिंह,राजेश फैशन,विक्की श्रीवास्तव समेत अन्य कार्यकर्ता एवं स्थानीय निवासी उपस्थित थे.