Sun. Apr 28th, 2024

छपरा शहर में रेड जोन होने के बावजूद भी सब्जी मंडी में हो रही भीड़ प्रशासन बेपरवाह

Share this News

रिपोर्ट :- आनंद वर्मा

छपरा :-  शहरी क्षेत्र में करोना महामारी बहुत तेजी से फैल रहा है  ! जिसको देखते हुए सारण जिलाधिकारी के द्वारा सभी दिन दुकाने शाम 6:00 बजे बंद करने और रात्रि 9:00 बजे के बाद रात्रि कर्फ्यू लगाने की आदेश दिया गया था ! इसके साथ ही रविवार और सोमवार को जरूरी सेवा को छोड़कर बाकी सभी दुकानों को पूर्णता बंद करने का आदेश दिया गया था । जिला प्रशासन द्वारा सब्जी मंडी को सड़क पर ना लगा कर ठेला और साइकिल पर गली-गली घूम के बेचने का आदेश दिया गया था ,  मगर सब्जी व्यवसायी आदेशो को दरकिनार करते हुए स्थाई दुकान लगा के बैठे हैं ।  स्थाई दुकान होने से लोग एक जगह ही सब्जी लेने आते है कारण भीड़-भाड़ बनी रही है और ऐसा ही बना रहा तो ना करोना का चेन टूटेगा और ना ही कोई इस वैश्विक महामारी से लोगों को बचा पाएगा !

लोगों से बात करने पर लोगों ने बताया कि प्रशासन का रवैया बेकार है,  प्रशासन जानबूझकर भीड नहीं हटाती है, पुलिस को सख्त कदम उठाना चाहिए ।

वैसे भी सारण पुलिस पर अक्सर आरोपों का दाग लगते आ रहा है,  लोग कहते है कि सारण पुलिस अपराधों पर कम ,अपने राजस्व पर ज्यादा ध्यान देती है जिसके कारण खुलेआम कई जगह शराब की बिक्री और ओवरलोड बालू व्यापार होता है ।