स्वास्थ्य शिविर में जांची गई हजारों मरीजों की सेहत, निशुल्क दवा देकर डॉक्टरों ने दी उचित सलाह – युवा क्रांति रोटी बैंक

Share this News

स्वास्थ्य शिविर में जांची गई हजारों मरीजों की सेहत, निशुल्क दवा देकर डॉक्टरों ने दी उचित सलाह – युवा क्रांति रोटी बैंक

रिपोर्ट- अर्जुन सिंह

सारण विदित हो कि तीन दिवसीय मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन छपरा के राजेन्द्र स्टेडियम में शुरुआत हुआ जिसका विधिवत उद्घाटन छपरा मेयर रागिनी गुप्ता, अध्यक्ष नीतू गुप्ता, उपाध्यक्ष बिंदिया जयसवाल, अमन सिंह,ई.विजय राज,सत्याप्रकाश यादव ,अर्जुन सिंह , धन जी, रश्मी राज, एकता गुप्ता, प्रकाश गुप्ता , अंजलि सोनी, हेमंत राज,और सभी डॉक्टर्स ने किया। संस्थापक ई.विजय राज ने कहा कि यह पहल शानदार है। विजय राज ने कहा की स्व.रूपेश सिंह का समाज कल्याण के लिए हमेशा से महत्वपूर्ण योगदान रहा है इनकी सोच को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा आगे रहेंगे।जदयू प्रदेश महासचिव सत्याप्रकाश यादव ने कहा प्रतिष्ठित चिकित्सक मरीजों को देख रहे हैं महंगी दवाइयां भी दी जा रही हैं। वास्तव में यही जनकल्याण है। मरीजों की जांच कर रहे चिकित्सक ने बताया कि इस समय बीमारियों से बचने के लिए सभी को सावधानी रखने की आवश्यकता है। यदि समझदारी न दिखाई तो तीसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है।

इसके अलावा बरसात का मौसम चल रहा है, जिसमें बीमारियां हावी होने का प्रयास करती हैं। इस मौसम में सफाई का विशेष ध्यान रखें। ताजे भोजन के अलावा पानी उबाल कर सेवन करें। बच्चों को बीमारी से बचाने के लिए उन्हें फास्ट फूड से दूर रखें। निशुल्क दवाओं का वितरण भी शिविर में किया गया है। जांच कराने पहुंचे मरीजों ने कहा कि युवा क्रांति का यह प्रयास सराहनीय है। योग्य चिकित्सकों के कारण मरीज को जहां सही बीमारी का पता लगता है।

इस अवसर पर डॉ.पार्थीगौतम, डॉ.रजनी कांत तिवारी, डॉ.ज्योति कुमारी, डॉ.शुकुनतला, डॉ.कृष्णा आर्या, डॉ.संतोष कुमार, डॉ.आलोक रंजन और सदर हॉस्पिटल के डॉ. और नर्स आदि मौजूद रहे। शिविर में आए मरीजों का बिना किसी शुल्क के दवा, चश्मा भी दिए गए। मौके पर उपस्थित लोगों ई. उत्कर्ष राज, रामबाबू कुमार, बिहार समाज अबु धाबी अभिषेक शर्मा, अशोक अलंकार, कलम कुंज चश्मा सेंटर, रुद्र एंटरप्राइजेज का सहयोग प्राप्त हुआ।