बढ़ते डेंगू के प्रकोप के मद्देनजर प्रमुख ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण

Share this News

बढ़ते डेंगू के प्रकोप के मद्देनजर प्रमुख ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण, अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं का लिया जायजा

Team BBJ

सारण/रिविलगंज :- डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर जिला से लेकर स्थानीय प्रशासन में चुस्ती देखी जा रही है वहीं प्रशासन के साथ साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के प्रति जनप्रतिनिधियों की भी सक्रियता देखने को मिल रही है इसी कड़ी में सोमवार की दोपहर रिविलगंज प्रखंड के प्रखंड प्रमुख डॉ. राहुल राज ने रिविलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया इस दौरान डेंगू बीमारी से बचाव के लिए अस्पताल में चल रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

आपको बता दें कि प्रखंड प्रमुख ने बारी बारी से सम्बंधित अधिकारियों से बातचीत की वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं में जनता को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो अधिकारियों को शख्त दिशा निर्देश दिया, निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि रोस्टरवार सभी पंचायतों में पंचायत भवन पर कैम्प के माध्यम से लक्षण पाए जाने वाले लोगों की टेस्टिंग की भी व्यवस्था जल्द ही शुरू की जाएगी वहीं फॉगिंग को लेकर भी उन्होंने कहा कि रोगी कल्याण समिति द्वारा कल ही एक फॉगिंग मसीन की खरीदारी कर ली जाएगी जिससे क्षेत्रों में फॉगिंग कराने में किसी तरह की कोई परेशानी अब नहीं होगी। समय समय पर प्रखंड प्रमुख डॉ. राहुल राज अपने क्षेत्र की जनता के प्रति समर्पित देखे जाते रहे हैं। निरीक्षण के दौरान जिला डी. आई. ओ. व सीएचसी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राकेश कुमार एवं अन्य लोग मौजूद रहे।