नफ़स पर कंट्रोल और बेजा ख़्वाहिशों को मारना ही रोज़ा है

Share this News

बदलता बिहार डेस्क-जदयू प्रदेश महासचिव सह नालंदा ज़िला प्रभारी एस आसिफ़ इमाम ने बदलता बिहार के पत्रकार से बताया की अल्लाह तबारक व ताला ने इस पाक महीना रमज़ाने मुबारक मे बरकतों व रहमतों और मग़फिरत का सारा दरवाज़ा खोल देता है और सबसे बड़ी बात ये है की इसी माहे रमज़ानुल मुबारक मे अल्लाह पाक ने अपने हबीब हज़रत मुहम्मद मुस्तफा सअव पर मोजिज़नुमा किताब कुराने मजीद को नाज़िल किया जो दुनिया को अमन भाई चारगी दूसरों की मदद और मोहब्बत का पैगाम देती है इसीलिए इस पाक महिना मे हम सब खुशनुदिये खुदा के लिए किसी भी काम को अंजाम दे और खुदा को राज़ी करने की पुरी कोशिश करें।

श्री इमाम ने बताया की रोज़ा नफ़स पर क़ाब् पाने तथा बेजा ख़ाहीशो के मारने का नाम है।
आज कोरोना जैसी वबा ,महामारी की वजह जिस तरह देश व दुनिया परिशान है इस हालत मे अगर किसी का दिल,मन, नफ़स ये चाहता है कि वो अपने घर से बाहर बिना किसी मतलब के जाए तो वो अपना दुश्मन तो है ही साथ मे अपने पूरे परिवार और पूरे समाज का भी दुश्मन है। इस समय हम सभी देशवासियों को सरकार के आदेशों का पालन करते हुए सोशल डीसटेसिंग बना कर रखने के साथ साथ घरों मे रहना चाहिए बहुत ज्यादह ज़रूरत हो तो तभी घर से बाहर निकले ,श्री इमाम ने ख़ासतौर से मुस्लिम भाईयों से गुज़ारिश करते हुए कहा की इस बार इद बिल्कुल सादगीं से मनाये और ज़्यादा से ज़्यादा कोशीश करे की अपने अड़ोस पड़ोस के जरूरतमंद लोगो की मदद करे इस्लाम ने भी कहा है की गरीबों की ज्यादह से ज्यादह मदद करनी चाहिए और ये एक मुसलमांन को ज़ेब नही देता की वो खुद तो सैर हो जाएऔर उसके पड़ोसी उसके अतराफ़ मे रहने वाले गरीब भाई भूखा सो जाए.


आख़िर मे श्री इमाम ने दुआ की और तमाम लोगो से दुआ करने की गुज़ारिश किया की अल्लाह हम सभी की इबादतों को कुबूल फरमाये और एक सौ तीस करोड़ अपने देशवासियों के साथ साथ तमाम दुनिया के लोगो को कोरोना जैसे खतरनाक वबा, महामारी ,बीमारी से निजात दे। आमीन।