सारण : बरामद जले शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पुर्व ही गला दबाकर हत्या करने का मामला समाचार पत्रों की सुर्खियां कैसे बन गई

Share this News

सिनियर जर्नलिस्ट सत्येन्द्र कुमार शर्मा,

अपराधियों ने गला दबाकर हत्या कर शव को जला कर साक्ष्य मिटाने अथवा शव का पहचान नहीं होने का प्रयास किया तो दूसरी ओर मृतक के पहचान के साक्ष्य एवं खाली मनी बैग को मृतक के शव के पास ही रख कर पुलिस अनुसंधान एवं प्राथमिकी में अंकित तथ्यों की गहन उच्चस्तरीय जांच करने के लिए वाद्य कर दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जब यह सामने आया कि मृतक की हत्या गला दबाकर की गई है तो 38 वर्षीय युवक की संदेहास्पद हत्या और संलिप्त अपरधियों की संख्या ,हत्या का कारण , घटना स्थल का उद्भेदन मुख्य होता जा रहा है जब यह भी कहा जा रहा है कि मृतक प्रदेश से कमाकर ससुराल घटना के चार दिन पहले से ही आया हुआ था और युवक के मनी बैग के खाली होने का विषय भी चर्चा में आ गई है। लोगों का अनुमान है कि मोटी रकम को लेकर उक्त हत्या शव बरामद स्थल के आसपास ही की गई है।
रहस्यमय हत्या कर शव को फेंका, हत्या की घटना की चर्चा अलग-अलग जोरों पर की जा रही है जिसमें मनी बैग में मोटी रकम को होने को लेकर हत्या का कारण अनुमान लगाया जा रहा है।
हत्या कर शव को रहस्यमय ढंग से फेंकने की घटना चर्चा का विषय बनता जा रहा है।
पुलिस द्वारा शव को बरामद कर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पुर्व ही गला दबाकर हत्या करने का मामला समाचार पत्रों की सुर्खियां बन गई जो अब जांच का अलग विषय बन गया है।
पुलिस जांच शुरू कर दिया गया है। समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज की गई हैं लेकिन पुलिस मुंह खोलने से गुरेज कर रही है।
सहाजितपुर थाना क्षेत्र के पंचमहला गांव मेंं लोगों को एक शव देखने को मिला।शव स्थल पर शव जलाने का प्रयास दर्शाया गया है जो प्रथम दृष्टया ही रहस्यमय लग रहा है की चर्चा आमतौर पर की जाने लगी।
चर्चा में मृतक की पहचान कर ली गई ।मृतक 38 वर्षीय मिथलेश सिंह पिता रामजी सिंह कन्हौली मनोहर पंचायत के चेतन छपरा निवासी

रूप में पहचान की गई ।मृतक के संबंध में दो तरह की चर्चाएं आमतौर पर की जा रही हैं जिसमें मृतक का ससुराल मौजेगोआ बताया जा रहा है। गौरतलब यह है कि सोमवार को मृतक मिथलेश कुमार अपने ससुराल पहुंचा ही नहीं हैं और उसे चार दिनों से ससुराल में रहने की भी बात कही जा रही है। ससुराल परिवार के पक्ष द्वारा प्राथमिकी ही दर्ज नहीं कराने की बात सामने आ रही है तो दूसरी ओर पिता द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है ।कहा यह भी जा रहा है कि बीच में ही कहीं उसकी हत्या मोटी रकम को लूटने को लेकर कर दी गई हैं साथ ही मृतक के संबंध में शराब पीने की भी बात कही जा रही है और शराब पीने के दौरान ही उसकी मौत हो गई है। शराब ब्रिक्री स्थल से संबद्ध लोगों द्वारा शव को अन्यत्र ले जाकर जलाने का प्रयास दर्शा पुलिस अनुसंधान की दिशा भटकाव का सफल प्रयास बताया जा रहा है।
दूसरी ओर मृतक के पिता द्वारा कुछ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाए जाने की चर्चा की जा रही है। नामजदों में अधिकांश गांव से बाहर रहने वाले लोगों के नाम भी शामिल करने की चर्चा की जा रही है।
बहरहाल अंत्यपरीक्षण प्रतिवेदन से ही मामले का उद्भेदन होने का आसार दिखाई पड़ने लगा लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर द्वारा हत्या का कारण गला दबाकर होने की बात चर्चा की जा रही है।