Fri. May 17th, 2024

इसुआपुर प्रखंड के मुखिया संघ ने अपने-अपने पंचायतों से अपने एक-एक साल का भत्ता मुख्यमंत्री आपदा राहतकोष में दी

Share this News

सारण जिले के इसुआपुर प्रखंड के मुखिया संघ ने अपने-अपने पंचायतों से अपने एक-एक साल का भत्ता मुख्यमंत्री आपदा राहतकोष में देने की घोषणा की !

सारण जिले के इसुआपुर प्रखंड के मुखिया संघ के अध्यक्ष संगम बाबा ने बताया कि इसुआपुर के सभी पंचायतों के सभी मुखिया के द्वारा एक एक साल का भता मुख्य्मंत्री आपदा राहतकोष में देने की घोषणा कि गई है।

1. संगम बाबा (डटरापुरसौली)-30,000/-
2.मुखिया मीरा देवी (इसुआपुर)-30,000/-
3.धन्नंजय पाण्डेय (रामपुरअटौली)-30,000/-
4.मुखिया रीना देवी (निपनिया)-30,000/-
5.मुखिया रेणु देवी (केरवाँ)-30,000/-
6.मुखिया मनोज साह (सहवाँ)-30,000/-
7.मुखिया मीणा देवी (छपियाँ)-30,000/-
8.मुखिया गजेन्द्र सिंह (जयथर)-30,000/-
9.रंगलाल राय (अगौथर सुन्दर)- 30,000/-
10.मुखिया ममता देवी (लौवाँ)-30,000/-
11.मुखिया मानती देवी (चकहन)-30,000/-
संगम बाबा ने बताया कि
आज इस आपदा की घङी में सरकार या किसी पंचायत प्रतिनिधियों पर टिक्का-टिप्पणी करने का समय नही है! बल्कि हरेक नागरिक का कर्तव्य बनता है की सरकार व जनमानस के साथ कदम से कदम मिलाकर कोरोना वायरस से जंग लङने की इस मुहिम में शामिल होकर एक-दुसरे का सहयोग व साथ दें!

आपके और हमारे आसपास में बहूत से ऐसे परिवार हैं जो हर रोज मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं और आज वो परिवार भी कोरोना वायरस के जंग से लङने के लिये अपने-अपने घरों में नजरबंद हो गया है — न कहीं कोई काम है और न हीं वह घरों से बाहर निकल सकता है । मगर उसके घरों में 2 से 4 दिनों में सब्जी-दाल-राशन कहाँ से आयेगी आज ये चिन्ता का विषय बना हुआ है! मास्क और सेनीटाईजर घर से बाहर निकलने पर जरुरत पङेगी लेकिन मास्क और सेनीटाईजर से ज्यादा उसके परिवार को दो वक्त के भोजन की भी अब है! किसी के पास रुपये-पैसे भी होगें मगर राशन-समान लाने वाले नहीं हैं । सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है मगर सिर्फ सरकार व पंचायत प्रतिनिधियों के प्रयास से हीं सब कुछ सम्भव नही है आपका और आम नागरिक का भी कर्तव्य बनता है की आगे आकर वैसे लोगों की मदद करें । आज आप-हम-सब शपथ लें की अपने आसपास वैसे गरीब-मजदूर परिवार के सदस्यों की मदद के लिये हम सब आगे रहेंगे और हरसंभव मदद करेंगे ।

खासकर दुकानदार भाईयों से आग्रह होगा की आप सभी भी इस आपदा की घङी में लोगों का शोषण न करें बल्कि उचित मुल्यों पर समान मुहैया करा सहयोग करें और आज के इस विकट घङी में सबका साथ दें ।