Wed. Jun 19th, 2024

गांवों को बचाने के लिए हर घर सर्वे व जांच -हेमंत सोरेन

Share this News

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि सभी झारखंडियों के सहयोग से हम कोरोना पर धीरे-धीरे काबू पा रहे हैं। अब लड़ाई ग्रामीण क्षेत्रों को बचाने की है। इसलिए हम अब ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे टेस्ट कर रहे हैं, ताकि संक्रमण का पता कर उसे काबू किया जा सके। साथ ही सरकार तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी शुरू कर चुकी है। विशेषज्ञों से राय लेकर हम आने वाले खतरे को कम करने में जुट गए हैं। उन्होंने उक्त बातें एक ट्वीट में कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें मालूम है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान पाबंदियां बढ़ाने पर सबको थोड़ी तकलीफ हो रही है, लेकिन यह हम सभी के लिए था। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह समय धैर्य धारण करा है, हम इस लड़ाई को जरूर जीतेंगे। उन्होंने फिर से याद दिलाते हुए कहा कि बिना मास्क घरों से बाहर ना निकले। साथ ही नि:शुल्क दी जा रही वैक्सीन को जरूर लगाएं। यह पूरी तरह एवं प्रभावी है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वह कोरोना कि धीमी रखती रफ्तार से संबंधित खबरों से यह न समझें कि खतरा टल गया है। पिछले एक वर्ष में हमने देखा कि जब-जब हमने इस महामारी को हल्के में लिया, तब-तब इस ने वापस आकर तबाही मचाई है। इसलिए खुश होने की बजाय हमें अब और सतर्क रहना है।

Latest News