झारखंड CM पद की रेस में कूदीं हेमंत सोरेन की भाभी, बोलीं- कल्पना सोरेन स्वीकार नहीं

Share this News

झारखंड CM पद की रेस में कूदीं हेमंत सोरेन की भाभी, बोलीं- कल्पना सोरेन स्वीकार नहीं; अपने खास विधायकों पर कही ये बात

HIGHLIGHTS

  • किसी से नहीं डरती, पार्टी के लिए मेरे दिवंगत पति ने किया है लंबा संघर्ष: सीता सोरेन
  • सीता सोरेन- 2019 में भी मेरी उपेक्षा हुई थी, लेकिन मैं चुप रही अब चुप नहीं रहूंगी

विपरीत परिस्थिति आने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा अपनी पत्नी को सीएम बनाए जाने संबंधी चर्चा पर उनकी भाभी और जामा से झामुमो की विधायक सीता सोरेन नाराज बताई जाती हैं।

वह मंगलवार को विधायक दल की बैठक में नहीं आईं। सीता सोरेन का कहना है कि कल्पना सोरेन उन्हें किसी हाल में स्वीकार नहीं है। मेरे दिवंगत पति दुर्गा उरांव ने झामुमो के स्थापित करने के लिए काफी संघर्ष किया है। वर्ष 2019 में भी मेरी उपेक्षा हुई थी, लेकिन मैं चुप रही। अब चुप नहीं रहूंगी।

घर की बड़ी बहू होने के नाते मेरा हक बनता है: सीता सारेन

कल्पना सोरेन राजनीति में भी नहीं है। दो बच्चियों को मैंने काफी तकलीफ से पाला है। पति के निधन के बाद मैंने बहुत त्याग किया है, लेकिन अब चुप नहीं रहूंगी। सवाल उठाया कि अगर कल्पना सोरेन को सीएम बनाया गया तो हमारी उपेक्षा नहीं होगी? घर की बड़ी बहू होने के नाते मेरा हक बनता है।

2019 में मैंने हेमंत सोरेन को सीएम बनाने के फैसले को स्वीकार कर लिया। मेरी बेटियां बड़ी हो गई हैं। कभी उनकी शादी की चिंता नहीं की गई। अगर हेमंत सोरेन के बड़े भाई की पुत्री से स्नेह है तो वे पिता के तौर पर उसे आशीर्वाद दें।

उन्होंने कहा कि वे किसी से नहीं डरतीं। उन्होंने कहा कि बहुत विधायक मेरे समर्थन में हैं। परिस्थिति ऐसी बना दी गई हैं कि वे खुलकर सामने नहीं आते। अगर हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सीएम बनाने की कोशिश करेंगे तो किसी हाल में समर्थन नहीं करूंगी।