Wed. May 22nd, 2024

प्रधानमंत्री आज आगरा में, 3500 करोड़ की देंगे सौगात

Share this News

आगरा, 09 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बुधवार को आगरा दौरे पर आ रहे हैं। वे ताजनगरी को 3500 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे। उनके कार्यक्रम के लिए आगरा का कोठी मीना ग्राउण्ड तैयार हो चुका है। सभा स्थल को भगवा रंग से सजा दिया गया है। कडे़ सुरक्षा इंतजामों के बीच प्रधानमंत्री अपरान्ह 3.15 बजे आगरा पहुंचेगे। वे यहां गंगाजल, मेडिकल हब से साथ अन्य योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री की अगवानी करने के लिए एक घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इस सभा में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए करीब दो लाख लोग सभा में पहुंचने वाले हैं। इनका जनपद में पहुंचना शुरू हो गया है।
प्रधानमंत्री मोदी आगरा एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सड़क मार्ग से होते हुए कोठी मीना ग्राउण्ड पर पहुंचेगे। वहीं सभा स्थल पर 3500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही वे केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे। उसके बाद जनसभा को सम्बोधित करेंगे। सभा स्थल को मंगलवार देर रात से ही सुरक्षा कर्मियों ने अपने कब्जे में ले लिया गया था। देर रात ही तैयारियों को प्रशासन ने अंतिम रूप दे दिया था। वहीं आज सुबह से ही अधिकारियों व पदाधिकारी रैली स्थल पहुंच गये। रैली में शामिल होने के लिए आगरा, हाथरस, अलीगढ़, मथुरा, फिरोजाबाद कासगंज मैनपुरी आदि जिलों से लोग शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं। लोगों को प्रधानमंत्री से पर्यटन नगरी आगरा के लिए कुछ नयी योजनाओं की घोषणा की उम्मीद भी लगी हुयी है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जिन योजनाओं का शिलान्यास करना है, उसका खाका देर रात तक तैयार किया गया है। इसमें सिविल टर्मिनल को हटा दिया गया है, जिससे आगरा के लोग थोड़े मायूस हैं। सिविल सुसाइटी के अनिल शर्मा का मानना है कि आगरा पर्यटन नगरी है, यहां एयरपोर्ट होना जरूरी है। पूर्व में नरेन्द्र मोदी ने ही अपनी सभा में एयरपोर्ट आगरा में होने की बात कही थी। ऐसे में उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद आगरा की इस महत्वपूर्ण जरूरत को पूरा किया जा सकता है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा कार्यक्रम की समीक्षा करने पहुंचे मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सूची में भी एयरपोर्ट शिलान्यास शामिल था, पर बाद में इसे हटा दिया गया।