Wed. May 15th, 2024

महागठबंधन में 72 घंटे के अंदर रार, गोगाेई ने कहा: तृणमूल नहीं चाहती कि राहुल प्रधानमंत्री बनें

Share this News

कोलकाता, 23 जनवरी (हि. स.)। अभी दो दिन पहले ही कोलकाता के सबसे बड़े ब्रिगेड परेड मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बुलावे पर देश भर के 23 पार्टियों के प्रतिनिधि पहुंचे थे, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और अभिषेक मनु सिंघवी भी शामिल हुए थे। इस महारैली में ममता बनर्जी समेत कांग्रेस और अन्य पार्टियों के नेताओं ने प्रतिज्ञा की थी कि देशभर में भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे, लेकिन इस एकजुटता के 72 घंटे भी नहीं बीते हैं कि महागठबंधन में रार ठन गई हैै। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गौरव गोगोई ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस नहीं चाहती है कि राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री बनेे। बुधवार को कोलकाता पहुंचे गोगोई ने कहा कि ममता बनर्जी की पार्टी राहुल गांधी को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहती।
गौरतलब है कि ममता के मंच पर संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने खड़गे और सिंघवी को भेजा था और विपक्षी की इस रैली की सफलता के लिये कामना की थी। इस बीच प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गौरव गोगोई का यह बयान काफी अहम है, क्योंकि माना जा रहा है कि एक तरफ से कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस के मंच पर प्रतिनिधि को भेजकर महा विपक्षी एकता को अपने खेमे में रखना चाहती है। दूसरी ओर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्ष पर यह दबाव बनाए रखना चाहती है कि देश में प्रधानमंत्री के विकल्प के तौर पर राहुल गांधी के अलावा और कोई नहीं है। गोगोई ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री होंगे। गोगोई ने कहा कि हाल में, तृणमूल कांग्रेस ने विपक्षी रैली का आयोजन किया था। लेकिन उन्हें राहुल गांधी से परेशानी है। वे उन्हें देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहते। लेकिन मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं राहुल गांधी देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। केंद्र में अगली सरकार राहुल गांधी के नेतृत्व में बनेगी।
गौरव गोगोई के इस दावे पर प्रतिक्रिया के लिए जब तृणमूल के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने इस बारे में कहा कि तृणमूल ने आज तक पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को केवल नुकसान पहुंचाया है। हमें तोड़कर सांगठनिक रूप से कमजोर किया गया है और हमारे कार्यकर्ताओं को राज्य भर में परेशान किया जाता है। ऐसे में निश्चित तौर पर तृणमूल की नियत पर सवाल खड़ा होगा।