सीडब्ल्यूसी : प्रधानमंत्री की आक्रमकता बताती है कि मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू : सोनिया गांधी

Share this News

नई दिल्ली, 22 जुलाई (हि.स.) (अपडेट)। संसद के एनेक्सी भवन में जारी कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए फ्रेमवर्क बनाने की जगह उन्हें स्वयं अपनी तारीफ करने वाला और जुमले गढ़ने वाला करार दिया गया। बैठक में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री की आक्रमकता बताती है कि मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।
रविवार को संसद के एनेक्सी में जारी बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर रहे हैं। उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित पार्टी के कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा मंच पर मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बैठक को लेकर ट्वीट किया है, ‘सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ जहां भाजपा संस्थाओं, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों और गरीबों पर हमले कर रही है, वहीं कांग्रेस देश की आवाज़ बनने की अपनी भूमिका बखूबी निभा रही है।’
सुरजेवाला ने कहा है कि राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी का गठन एक ऐसी संस्था के रूप में किया गया है, जिसमें भूत, वर्तमान और भविष्य के अनुभव का समावेश है। उन्होंने यह भी कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में शमिल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार का बस जुमले गढ़ने पर ध्यान है। मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए फ्रेमवर्क बनाने की जगह वह स्वयं अपनी तारीफ कर रहे हैं और जमुले गढ़ रहे हैं। जबकि प्रधानमंत्री मोदी को 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने के दावों के लिए कृषि क्षेत्र में सालाना 14 फीसदी की विकास दर चाहिए, जो कहीं आसपास नहीं दिख रही।
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने बताया कि बैठक में हिस्सा मुंबई कांग्रेस ने लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाने का पोस्टर भी लगाया है। इस पोस्टर में लिखा है, ‘नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे।’ वहीं सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की इस कदर अक्रामकता से उनकी निराशा दिखाई देती है, यह दर्शाता है कि मोदी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में सीडब्लूसी की यह पहली बैठक है। एक नए कलेवर के साथ पूरे देश के हर वर्ग को एकजुट करने की चर्चा की गई। बैठक में आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर विस्तार से चर्चा होगी और पालिसी भी बनाई जाएगी। ये नई टीम हर मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नफरत फैलाने वाली टीम को शिकस्त देने के लिए तैयार है। बैठक में सीडब्ल्यूसी सदस्यों के अलावा सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और सीएलपी लीडर को भी बुलाया गया है।