Fri. Jan 21st, 2022

 जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय के वोकेशनल विभाग द्वारा करियर-काउंसलिंग पर सेमिनार का आयोजन

Share this News

झारखण्ड : कोरोना की इस पेंडेमिक  में पढ़ने वाले बच्चो को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़  रहा है चाहे वो रेगुलर क्लास हो ,ऑनलाइन क्लास करना हो या फिर कौन सा विषय का चयन करे जिससे करियर बनाया जा सके। इन सभी समस्याओं और सवालों से बच्चों को बाहर निकालने का एक सार्थक प्रयास  जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय के वोकेशनल विभाग कर रहा है.

 

इसी क्रम में जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय के वोकेशनल विभाग  द्वारा एक करियर काउंसलिंग पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में महाविद्यालय के इंटरमीडिएट संकाय के लगभग 240 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। इस कार्यक्रम की मुख्य वक्ता श्रीमती पारोमिता सेन जी ने  बच्चों के करियर संबंधी सभी सवालों के जवाब भी दिए और कौन कौन से क्षेत्र में करियर की संभावनाएं बढ़ रही है ये भी बताया।

 

उन्होंने कहा की  बच्चों के लिए इंटरमीडिएट के बाद का समय थोड़ा कठिन होता है, विषय का चुनाव करना बेहद दुविधा वाला समय होता है। ऐसे में सही मार्गदर्शन बहुत जरूरी है। जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय अपने नये प्राचार्य के मार्गदर्शन में कुछ बेहतर करने का प्रयास कर रहा है। जमशेदपुर वर्कर्स महाविद्यालय की यह पहल बहुत कारगर सिद्ध हो सकती है।‌ आने वाले समय में और भी ऐसे सेमिनार आयोजित होंगे और छात्र-छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में कैसे बेहतर कर एक अच्छा करियर बनाने का लक्ष्य साधना है, इसपर कार्य जारी रहेगा।