Amazon Prime यूजर्स को लगेगा झटका! नए साल से देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

Share this News

अमेजन प्राइम वीडियो जनवरी 2024 से विज्ञापन दिखाने वाली सर्विस लॉन्च करेगा। अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, कनाडा, फ्रांस, इटली, स्पेन, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया में इस सर्विस का आरंभ हो गया है। अमेरिका में यह सर्विस 29 जनवरी से शुरू हो रही है। अमेजन प्राइम वीडियो भारत में पॉपुलर है और 4K रेजोल्यूशन में फिल्में और टीवी शो ऑफर करता है।

 

नीचे दिए गए लिंक पर अपना फीडबैक दें और हमारी टीम का उत्साह बढ़ाए👇👇

The Admission Links
https://maps.app.goo.gl/1g7GWbWXnnoXkjecA

(Reviews) के लिए दिया गया आपका एक मिनट हमारे Startup के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए आप फीडबैक जरूर लिखें

शिक्षा जगत से जुड़ी तमाम जानकारी से अपडेड रहने के लिए फेसबुक पेज को follow करें

Follow the The Admission Links Education Consultancy
👇👇👇👇👇👇👇
channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaAoBRn545uz1l4GDK0M

YouTube Channel
👇👇👇👇👇👇👇 https://www.youtube.com/@theadmissionlinks

Follow Facebook page
👇👇👇👇👇👇👇 https://www.facebook.com/theadmissionlinks?mibextid=ZbWKwL

शिक्षा जगत से जुड़े तमाम खबरों से अपडेट रहने के लिए चैनल को फॉलो करें इसमें आपको सरकार द्वारा शिक्षा पर दी गई संपूर्ण जानकारी सबसे पहले मिलेगी

अगर आप Amazon Prime Video का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको जोरदार झटका लग सकता है, क्योंकि जनवरी 2024 से अमेजन प्राइम वीडियो पर विज्ञापन दिखाए जाएंगे। मतलब नए साल से आपको अमेजन प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप देखते हुए विज्ञापन देखना पड़ेगा। प्राइम वीडियो सर्विस का कहना है कि यूजर्स को लीनियर टीवी और अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस के मुकाबले कम विज्ञापन देखने को मिलेंगे

ऐड फ्री सर्विस
अगर आप नहीं चाहते हैं कि आपको विज्ञापन दिखें, तो आपको ऐड फ्री सर्विस लेना होगा। इसके लिए आपको मंथली करीब 250 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे। यह चार्ज नए साल यानी जनवरी 2024 से लगाए जा सकते हैं। The Verge की रिपोर्ट की मानें, तो 29 जनवरी से अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और कनाडा में अमेजन प्राइम वीडियो पर ऐड दिखाना शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद ऐप सर्विस को फ्रांस, इटली, स्पेन, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में लागू किया जाएगा। हालांकि ऐड सर्विस को भारत में लॉन्च किया जाएगा या फिर नहीं, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

क्या मिलते हैं फायदे


बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो भारत में काफी पॉपुलर है। प्राइम वीडियो की तरफ से 4K रेजोल्यूशन में फिल्में और टीवी शो ऑफर करता है। यह सर्विस स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और स्मार्ट टीवी पर मौजूद है। अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन में एक साथ चार डिवाइस पर प्राइम वीडियो देख पाएंगे।

कितनी है कीमत?
अमेजन प्राइम वीडियो की कीमत 1,499 रुपये है। इस सब्सक्रिप्शन में फ्री डिलीवरी के साथ प्राइम म्यूजिक, प्राइम गेमिंग और प्राइम रीडिंग की सुविधा मिलती है। यह सर्विस अमेरिका जैसे मार्केट में उपलब्ध है। अमेजन की ओर से भारत में अमेजन प्राइम लाइट पेश किया जाता है। इसकी मंथली कीमत 799 रुपये है। वीडियो प्राइम मोबाइल सब्सक्रिप्शन की कीमत 599 रुपये है, जिससे प्राइम वीडियो ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन या टैबलेट पर सभी सामग्री तक पहुंच की अनुमति मिलती है।