व्यंजनों के शौकीनों के लिए खास हैं सूरजकुुंड मेला के फूड कार्नर

Share this News

फरीदाबाद, 05 फरवरी (हि.स.)। सूरजकुंड के हस्तशिल्प मेले में गूंजती संगीत की मधुर आवाज़ें और फूड कोर्ट में उड़ती स्वाद की सुगंध लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रही है। खाने-पीने के शौकीनों के फूड कोर्ट में हर तरह के विभिन्न प्रकार के व्यंजन लोगों को लुभा रहे हैं।
आकर्षक जलेबा
मिठाइयों के शौकीन लोगों के लिए, जलेबी का किंग साइज वर्जन जिसे ‘जलेबा’ कहा जाता है, आपकी भूख को शांत करने के लिए तैयार है। इस जलेबा की खासियत इसका विशाल आकार है और यह शुद्ध घी में बनता है। प्रत्येक जलेबा का वजन 250 ग्राम से अधिक होता है और इसकी बनावट और खुशबू बरबस आपको खींच लाता है।

मुगलई व्यंजन
शाही युग का क्लासिक स्वाद पाक मुगलई फूड भी आपका इंतजार कर रहा है। दिल्ली के रसोइये बिरयानी, कीमा, मटन नाहरी और बारबेक्यू की बेहतरीन तैयारियां कर रखीं हैं, जो बड़ी संख्या में आगंतुकों को आकर्षित कर रहे हैं। पाक मुगलाई फूड के मालिक का कहना है कि न केवल ये पारंपरिक शाही स्वाद हैं, बल्कि इन व्यंजनों ने विभिन्न पुरस्कार, जैसे दिल्ली पाकवान अवार्ड 2018 और 2019 में ट्रैवलिंग किचन अवार्ड भी जीते हैं।

महाराष्ट्र के जायके
फूड कोर्ट में एमटीडीसी द्वारा महाराष्ट्र का फूड स्टॉल राज्य के विभिन्न व्यंजनों को परोस रहा है। स्टाल पर ग्राहक मिशल पाव, वड़ा पाव, लोनी स्पंज डोसा, पेरी-पेरी डोसा और पाव-भाजी का आनंद ले रहे हैं। इसके अलावा एमटीडीसी शेफ विशुद्ध महाराष्ट्रीय परंपरा को पुराण पोली, मोदक और पिथला भकरी के रूप में पेश कर रहे हैं। इन व्यंजनों को विशेष रूप से धार्मिक समारोहों के दौरान बनाया जाता है और ऐसे अवसरों पर देवताओं को चढ़ाया जाता है।
थाई व्यंजन
थाई कॉर्नर मुस्कुराहट की भूमि से व्यंजन भी ग्राहकों को भा रहे हैं। एक बड़ी मुस्कान के साथ थाईलैंड के शेफ सांची लेर्डपाकाई का कहना है कि थाई पैड थाई ’हर आगंतुक को पसंद आ रही है और इसे चिकन और झींगा के साथ पसंद किया जाता है। चावल, सोम टैम और चिकन विंग्स के साथ हरी करी भी थाई कॉर्नर पर सबसे स्वादिष्ट भोजन में से एक है।

राजस्थानी पकवान
राजस्थानी फ्लेवर के लगभग सभी प्रसिद्ध व्यंजन फूड कार्नर में मौजूद हैं। चूरमा लड्डू, प्याज़ कचौरी, विशेष थाली, बाजरे की रोटी के साथ दाल बाटी जैसे प्रामाणिक व्यंजनों का लोग आनंद ले रहे हैं । मसालों का सही मिश्रण और एक विशिष्ट सुगंध के साथ लोग सराहना कर रहे हैं | राजस्थानी स्टाल पर जाने से वहां के वास्तविक परंपरा, व्यंजन का स्वाद लेने का मौका हर कोई ले रहा है ।