Tue. May 21st, 2024

जन वितरण प्रणाली दुकानदारो ने बुधवार को अपनी मांगों को ले शहर में जुलूस निकालकर धरना-प्रदर्शन किया

Share this News
बिहार फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदारो ने बुधवार को अपनी मांगों को ले शहर में जुलूस निकालकर धरना-प्रदर्शन किया. जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा शिशु पार्क से शांतिपूर्ण जुलूस निकाला जाएगा. जुलूस में अपनी मांगों को लेकर बैनर पोस्टर के माध्यम से उनके द्वारा प्रदर्शन किया गया
यह जुलूस शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए समाहरणालय पहुंचा, जहां उनके द्वारा अपनी मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा. जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एडीएम अरुण कुमार के द्वारा ज्ञापन प्राप्त किया गया. एसोसिएशन के अध्यक्ष युगल किशोर भारती ने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को 30 हजार रुपये का मासिक वेतन देने, उनके बकाया राशि का भुगतान या समायोजन करने, अनुकंपा की उम्र सीमा समाप्त करने, पूर्व की भांति निलंबन की प्रक्रिया को बहाल रखने, सप्ताहिक छुट्टी देने, नियमित रूप से जिला टास्क फोर्स की बैठक बुलाने, एफसीआई गोदाम से वजन कर अनाज देने तथा ग्रामीण क्षेत्रों के डीलरों को नजदीकी डिपो से तेल देने सहित अन्य मांगे शामिल है।
उन्होंने बताया कि एसोसिएशन के द्वारा पूर्व में भी अपनी मांगों के आलोक में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया था, जबकि उनके द्वारा कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई थी. जिसके आलोक में बिहार के सभी जिलों में जन वितरण प्रणाली दुकानदारों द्वारा प्रदर्शन किया गया है।