Sun. Jun 26th, 2022

चिरांद के बंगालीबाबा घाट पर गंगा महाआरती 14 जून को महाआरती में वाराणसी के 11बटुक लेंगे हिस्सा।

Share this News

छपरा से आनन्द वर्मा की रिपोर्ट

डोरीगंज –  बंगाली बाबा घाट पर गंगा महाआरती 14 जून को होगी जिसमें सारणवासियों को बनाली बाबा घाट पर दशाश्वमेध घाट का दर्शन होगा आगामी 14 जून को चिरांद के गंगा तट स्थित बंगाला बाबा घाट पर इसका आयोजन किया जायेगा । महाआरती में काशी के 11 बटुक गंगा आरती करेंगे। वही वाराणसी के पंडित पुरोहित शंख ध्वनि तथा भगवान शंकर के डमरू आकर्षण के केंद्र होगें। महाआरती के आयोजन से बंगाली बाबा घाट का दृश्य काशी जैसा दिखेगा ।

रविवार को चिरांद विकास परिषद तथा गंगा समग्र की बैठक चिरांद के अयोध्या मंदिर में परिषद के अध्यक्ष के के ओझा के अध्यक्षता में हुई। जिसमें गंगा महाआरती के भव्य आयोजन को लेकर निर्णय लिया गया कि देश और समाज के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य करने वाले लोगों को चिरांद रत्न आदि से सम्मानित किया जाएगा जिसमें चिकित्सा सेवा पर्यावरण शिक्षा नारी सशक्तिकरण पर कार्य करने वाले लोग होंगे।वही मातागंगा को अविरल,निर्मल पर कार्य करने वाले लोगों को भागीरथ पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा ,कार्यक्रम में वाराणसी चित्रकूट इलाहाबाद अयोध्या हरिद्वार आदि जगहों के संत महात्मा बनेंगे महा आरती का हिस्सा।

बंगाली बाबा घाट पर देश के नामी-गिरामी कलाकारों का भी होगा जमावड़ा जिसमें नृत्य संगीत का भी आयोजन होगा। समारोह के सफल आयोजन को ले कई उप समितियों का गठन किया गया। बैठक में उपस्थित गणमान्य लोगों में बबुआजी महाराज, रसगुल्ला बाबा,अवधेश सिंह ,श्याम बहादुर सिंह ,अतुल कुमार सिंह, विपिन बिहारी रमन, रंजीत कुमार सिंह, राशेश्वर सिंह, रघुनाथ सिंह, श्रीकांत पांडे ,हरिद्वार सिंह, तारकेश्वर सिंह, जजन प्रसाद यादव, रविकांत सिंह भरत कुमार, रंजन कुमार, शंकर पासवान ,राम इकबाल माझी, विजय राय, सुमन साह, राजकुमार आदि लोग उपस्थित थे।