पानापुर के रामदास पुर गांव में 2 की मौत और 4 की स्थिति गंभीर! जहरीली शराब पीने से हुई मौत (संदेह)

Share this News

छपरा से आनंद वर्मा की रिपोर्ट 

पानापुर थाना क्षेत्र के भोरहा पंचायत के रामदासपुर में 2 मजदूरों की मौत हो गई वहीं 4 की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक की पहचान रामदासपुर गांव की निवासी हरेंद्र प्रसाद का 25 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार और भिखारी शाह का 26 वर्षीय पुत्र मिंटू शाह के रूप में की गई है।

वही पानापुर थाना क्षेत्र के रामदास पुर गांव के निवासी दीनानाथ शाह का पुत्र मुन्ना साह, गरेयापुर जीपूरा गांव निवासी रेमला दास का पुत्र सुनील दास, मसरख थाना क्षेत्र के मदारपुर गांव निवासी अजय प्रसाद के पुत्र लाला प्रसाद एवं सुग्रीव प्रसाद के पुत्र मुकेश कुमार की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिनका इलाज सदर अस्पताल छपरा में चल रहा है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृत्यु रोहित कुमार की ठेकेदारी में सभी राजमिस्त्री और मजदूरों के रूप में कार्य करते थे सोमवार को पानापुर के में एक निर्माणाधीन मकान में काम चल रहा था और मकान की ढलाई के लिए पेंटिंग का काम चल रहा था वही सभी मजदूरों ने एक साथ शराब पी ली शराब पीने के बाद धीरे-धीरे सभी की तबीयत बिगड़ने लगी इसी बीच रोहित को इलाज के लिए छपरा ले जाया जा रहा था रास्ते में ही रोहित की मौत हो गई परिजनों ने डरकर मंगलवार को ही आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया इसी बीच इलाज रक्त मिंटू का की भी मौत मंगलवार को हो गई जिसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई जिससे प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मच गया और के आदेश दे दिए गए हैं।

सूत्रों की माने तो पानापुर पुलिस प्रशासन द्वारा मिंटू के परिजनों को मिंटू के शव का संस्कार कर मामले को रफा-दफा करने की भी कोशिश की गई है लेकिन परिजनों ने शव के पोस्टमार्टम करने की बात की जिसके बाद यह खबर लोगों के बीच बनी हुई है इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में मातम फैला हुआ है।

बताते चले कि बिहार में शराब बंद है फिर भी प्रतिदिन शराब की बड़ी खेप मिल रही है वही पानापुर तरैया इत्यादि क्षेत्र में कई बार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत की भी खबरें आ रही है लेकिन प्रशासन द्वारा इस बात को छुपाई भी जा रही है।