Wed. Apr 24th, 2024

भ्रष्टाचार की गंगा में डूबा सदर प्रखंड का माला गांव।

Share this News
  • विवश ग्रामीण जल्द ही करेंगे धरना प्रदर्शन ,जिम्मेवार होगा जिला प्रशासन -अज्ञात।
  • गांव में आज भी नहीं है कोई पक्की सड़क ।
  • मूसलधार बारिश में कच्ची सड़के बह गई , लोगों का शहर से संपर्क टूटा।
  • दो पंचायतों पूर्वी तेलपा और शेरपुर में बसा है यह गांव ।
  • गांव में नहीं है कोई पक्की नाली। 
  • गांव में बने नहर भी है कच्ची । 

छपरा से आनंद वर्मा की रिपोर्ट

सारण जिले के गरखा विधानसभा क्षेत्र के  सदर प्रखंड के माला गांव जो दो पंचायत पूर्वी तेलपा और शेरपुर में बसा हुआ है। बताते चलें कि बिहार सरकार हर गली पक्की सड़क और पक्की नाली की दावा करती रही है, वही इस गांव में आने जाने का आज भी कच्ची सड़क है। गांव में कहीं भी पक्की नाली नहीं है। इस संबंध में अधिकारियों की मिलीभगत साफ दिखती है । गांव में बनी नहर जो आज भी कच्ची नहर के रूप में मौजूद है। जबकि कई बार नहर विभाग से आय कर्मी नहर पक्की करने की बात कहते और नहर सफाई के नाम पर कई लाख रूपए का गबन कर लेते है ।

बरसात शुरू होते ही यहां के ग्रामीण निवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है । बारिश के पानी निकलने का कोई साधन नहीं है, पुरा गांव जलमग्न हो जाता है , लोगो के घर तक बारिश के पानी में डूब जाता है । साथ ही कच्ची सड़क बह जाने के कारण गांव में कोई भी तीन या चार पहिया वाहन नहीं आ सकता है। इस बात को लेकर आम लोगो के बीच में काफी रोष का माहौल है । ग्रामीण जनप्रतिनिधि और संबंधित अधिकारी को भ्रष्टाचार में लिप्त बता रहे हैं।

 

ग्रामीणों का कहना है कि अगर समय रहते जिला प्रशासन सड़क और नाली की व्यवस्था नहीं कराती है तो हम प्रदर्शन करने के लिए विवश होंगे, जिसका जिम्मेदार केवल और केवल जिला प्रशासन ही होगा।

विवश ग्रामीण जल्द ही करेंगे धरना प्रदर्शन ,जिम्मेवार होगा जिला प्रशासन।

Latest News